Image Slider

नई दिल्ली. चेतेश्वर पुजारा ने राजकोट में छत्तीसगढ़ के खिलाफ सौराष्ट्र के लिए रणजी ट्रॉफी के दूसरे दौर में अपना 25वां रणजी ट्रॉफी का शतक लगाया. उन्होंने 197 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. पुजारा का फर्स्ट क्लास में यह 66वां शतक है. वह इस मामले में ब्रायन लारा से भी आगे निकल गए हैं. ब्रायन लारा के फर्स्ट क्लास में कुल 65 शतक हैं. अब उनके निशाने पर राहुल द्रविड़ हैं.

चेतेश्वर पुजारा फर्स्ट क्लास क्रिकेट में चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले और शतक बनाने वाले खिलाड़ी हैं. वह केवल सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ से पीछे हैं. 1988 को गुजरात के राजकोट में जन्मे पुजारा का पालन-पोषण एक क्रिकेट परिवार में ही हुआ था. उनके पिता अरविंद पुजारा भी सौराष्ट्र के लिए क्रिकेट खेला करते थे. सुनील गावस्कर और सचिन ने फर्स्ट क्लास में अब तक कुल 81 शतक लगाए हैं.

Sachin Tendulkar Net Worth: आसमान छू रही सचिन की नेटवर्थ, दिनों दिन बढ़ रही कमाई, कहां से आ रहा इतना पैसा?

इसके बाद राहुल द्रविड़ का नंबर आता है जो 68 शतक के साथ दूसरे नंबर पर हैं. अगर पुजारा दो शतक और लगा दते हैं तो वे राहुल द्रविड़ की बराबरी कर लेंगे. वहीं, अगर 3 शतक लगा देंगे तो वह राहुल से आगे निकल जाएंगे. पुजारा ने दिसंबर 2005 में सौराष्ट्र के लिए अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू किया और तब से वे सौराष्ट्र के लिए खेलते आ रहे हैं.

पुजारा का घरेलू करियर प्रभावशाली से रहा है. उन्होंने कई मौकों पर सौराष्ट्र के लिए खूब रन बनाए हैं. रणजी ट्रॉफी 2017-18 में सिर्फ़ चार मैचों में उन्होंने 437 रन बनाए थे. 2019-20 रणजी ट्रॉफी में पुजारा ने अपना 50वां फर्स्ट क्लास शतक बनाया था. उनके लिए वह सीजन भी कमाल का रहा था. पुजारा फिलहाल टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं उनकी वापसी भी अब मुश्किल है.

Tags: Brian Lara, Cheteshwar Pujara

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||