Image Slider

नई दिल्ली. भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत बेहद खराब की है. पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में ना तो बल्लेबा चले और ना ही गेंदबाज. ऐसे में भारत को इस टेस्ट मैच में हार मिली. लेकिन दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया ने अपने साथ एक नए खिलाड़ी को जोड़ा है. इस खिलाड़ी का नाम है वाशिंगटन सुंदर. जो एक ऑलराउंडर हैं. सुंदर बल्लेबाजी के साथ साथ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं. 25 साल के इस खिलाड़ी को आखिरी बार टेस्ट मैच खेले हुए 3 साल से ज्यादा का समय हो गया है. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट 4 मार्च 2021 को इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में खेला था. लंबे समय बाद सुंदर टीम इंडिया में वापसी करने जा रहे हैं.

5 अक्टूबर 1999 को चेन्नई में जन्मे वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने जनवरी 2021 में टेस्ट में डेब्यू किया था. तब से लेकर अब तक उन्होंने सिर्फ 4 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान 6 पारियों में उन्होंने 3 हाफ सेंचुरी जड़ी है. सुंदर की बल्लेबाजी औसत 66 से उपर की है. 4 टेस्ट मैचों में सुंदर ने अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी से 6 विकेट भी चटकाए हैं. सुंदर को अगर प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है तो वह बॉलिंग ऑप्शन के साथ साथ बैटिंग में गहराई प्रदान करेंगे.

ये खेल आपको नीचे गिराएगा, ऊपर उठाएगा और फिर… हार के बाद छलका खिलाड़ी का दर्द

रच दिया इतिहास, दुनिया को मिला नया वर्ल्ड चैंपियन, 15 साल में अनोखा करिश्मा

7 साल में पहला शतक जड़ा
वाशिंगटन सुंदर इस समय रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. उन्होंने दिल्ली के खिलाफ जारी ग्रुप डी मैच में शानदार प्रदर्शन किया है. पहली पारी में सुंदर ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए269 गेंदों पर 152 रन की पारी खेली जिसमें 19 चौके और एक छक्का शामिल है. शतकीय पारी खेलने के बाद उन्होंने गेंदबाजी में भी धमाल मचाया. वह दिल्ली की पारी में अभी तक 2 विकेट ले चुके हैं. सुंदर की इस शानदार पारी का इनाम चयनकर्ताओं ने दिया है.

वाशिंगटन सुंदर का क्रिकेट करियर
वाशिंगटन सुंदर हाल में टी20 और वनडे टीम का हिस्सा रहे हैं. उन्होंने हाल में खत्म हुई बांग्लादेश के खिलाफ टी20 घरेलू सीरीज में खेला था. जुलाई में वह श्रीलंका दौरे पर वनडे टीम का हिस्सा थे. उन्होंने 22 वनडे में 315 रन बनाने के साथ साथ 23 विकेट चटकाए हैं वहीं 52 टी20 मैचों में सुंदर के नाम 47 विकेट दर्ज हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 161 रन भी निकले हैं.

Tags: India vs new zealand, Washington Sundar

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||