Image Slider

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड ने साउथ अफ्रीका (New Zealand vs South Africa) को हराकर महिला टी20 विश्व कप का खिताब जीत लिया है. न्यूजीलैंड ने साउथ अफ्रीका को फाइनल मुकाबले में 32 रन से हराया. न्यूजीलैंड के हर प्लेयर ने जीत में अहम योगदान दिया. लेकिन एक खिलाड़ी ऐसी थी जिसका योगदान सबसे ज्यादा था. हम बात कर रहे हैं अमेलिया केर की. जिन्होंने बल्ले के बाद गेंद से भी कोहराम मचाया.

अमेलिया न्यूजीलैंड के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आई थी. इस दौरान उन्होंने 38 गेंदों में शानदार 43 रन की पारी खेली. अमेलिया ने अपनी पारी में कुल 4 चौके भी लगाए. अमेलिया की शानदार 43 रन की पारी के कारण न्यूजीलैंड 158 रन बनाने में कामयाब रहा. डिफेंड करने में भी न्यूजीलैंड की टीम सफल रही. अमेलिया ने गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लिए.

Ind vs Nz: पहला मैच जीता, फिर भी सता रहा डर, दूसरे मैच को लेकर किस बात से परेशान हुआ कीवी कप्तान?

अमेलिया केर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए कुल 3 विकेट अपने नाम किए. उन्होंने सबसे पहले लाउरा वोलवार्ट, फिर अनेके बोस्च और फिर अनेरी डर्कस्न का विकेट लिया. ओपनर लाउरा शानदार बैटिंग कर रही थी. उन्होंने 33 रन पर अपना विकेट गंवाया. अगर वह आउट नहीं होती तो मैच का नतीजा कुछ और भी हो सकता था.

अमेलिया को जीत के बाद प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया. इतना ही नहीं टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने के कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड भी दिया गया. उन्होंने अवॉर्ड पाने के बाद कहा, मैं निशब्द हूं और मैं जीत कर उत्साहित हूं, यह देखते हुए कि इस टीम ने क्या-क्या झेला है. सपने इसी से बनते हैं. मुझे लगा कि विकेट काफी अच्छा था, लेकिन थोड़ा धीमा हो गया था.

Tags: T20 World Cup

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||