Image Slider

नई दिल्ली (UPSC ESE 2025 Postponed). संघ लोक सेवा आयोग हर साल कई तरह की परीक्षाएं आयोजित करवाता है. इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा भी उन्हीं में से एक है. यूपीएससी ईएसई परीक्षा पास करके सरकारी नौकरी का अवसर मिलता है. हाल ही में यूपीएससी ईएसई 2025 परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया गया है. यूपीएससी इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2025 से जुड़े सभी लेटेस्ट अपडेट्स संघ लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर चेक कर सकते हैं.

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने अभ्यर्थियों को परीक्षा की तैयारी के लिए पर्याप्त समय देने के लिए इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा-2025 (ईएसई) स्थगित की है (UPSC ESE 2025 Date). बता दें कि कि अब भारतीय रेलवे प्रबंधन सेवा (आईआरएमएस) में सिविल सेवा परीक्षा (यातायात, लेखा और कार्मिक सब- कैडर के लिए) और ईएसई (सिविल, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, सिग्नल और दूरसंचार तथा स्टोर सब- कैडर के लिए), दोनों माध्यमों से भर्ती की जाएगी.

UPSC Engineering Services Exam 2025: यूपीएससी ईएसई 2025 परीक्षा कब होगी?
यूपीएससी ईएसई 2025 परीक्षा फरवरी में होने वाली थी. लेकिन अब इसे एक्सटेंड कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि इससे उम्मीदवारों को भर्ती परीक्षा की तैयारी के लिए ज्यादा समय मिल सकेगा. संघ लोक सेवा आयोग ने यूपीएससी ईएसई (प्रारंभिक) के साथ ही यूपीएससी ईएसई (मुख्य) परीक्षा, 2025 को भी स्थगित करने का निर्णय लिया है. ईएसई (प्रारंभिक) 8 जून 2025 को और ईएसई (मुख्य) परीक्षा 2025 10 अगस्त 2025 को होगी.

यह भी पढ़ें- दिवाली से पहले मिलेगी खुशखबरी, जानें कब आएगा यूपी पुलिस सरकारी रिजल्ट

आवेदन के लिए है समय
यूपीएससी ईएसई-2025 में आईआरएमएस को शामिल करने के सरकार के फैसले को ध्यान में रखते हुए अब आयोग ने नए आवेदकों के लिए 18 अक्टूबर से 22 नवंबर तक नई एप्लिकेशन विंडो खोल दी है. इसके साथ ही पुराने आवेदकों (जिन्होंने सितंबर से 8 अक्टूबर की एप्लिकेशन विंडो के दौरान आवेदन किया है) को अपनी डिटेल्स में बदलाव करने की सुविधा देने का निर्णय भी लिया है. आवेदक 23 नवंबर से 29 नवंबर तक आवेदन में अपनी डिटेल्स को संशोधित/संपादित कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें- MBBS के बाद डीएम करें या एमडी? मेडिकल के दोनों कोर्स में क्या है अंतर?

Tags: Competitive exams, Sarkari Naukri, UPSC, Upsc exam

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||