Image Slider

-एक सप्ताह में 100 वार्डों में शत प्रतिशत बेहतर होगी प्रकाश व्यवस्था, निगम ने बनाई रूपरेखा
-वार्डों में प्रकाश व्यवस्था सुदृढ़ कर पार्षदों से सत्यापन लेटर प्राप्त करें टीम: नगर आयुक्त

गाजियाबाद। दिवाली से पहले शहर को संवारने और रौशन करने के लिए नगर निगम ने तैयारियां तेज कर दी है। शुक्रवार को नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक ने नगर निगम सभी अधिकारियों के साथ निगम मुख्यालय में बैठक की। इस दौरान प्रकाश विभाग को बेहतर कार्य करने की निर्देश दिए, प्रकाश व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए निरंतर चल रहे कार्यों की रिपोर्ट को देखा गया। एक सप्ताह में नगर निगम के 100 वार्डों में प्रकाश व्यवस्था सुदृढ़ होगी, निगम के प्रकाश विभाग द्वारा रूपरेखा बनाई गई। नगर आयुक्त द्वारा सभी वार्डों में 50-50 लाइट तत्काल प्रभाव से लगवाने के निर्देश दिए। साथ ही पार्षदों से प्रकाश व्यवस्था सुदृढ़ करने के बाद सत्यापन पत्र भी प्राप्त करने के लिए कहा।

दिवाली में अन्य त्योहारों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग को सफाई व्यवस्था सुदृढ़ करने के निर्देश दिए। प्रकाश विभाग और निर्माण विभाग को प्रत्येक जोन में प्रमुख चौराहों को सुंदर और बेहतर बनाने के निर्देश दिए। प्रमुख मार्गो, धार्मिक स्थलों, प्रमुख चौराहा को पूर्ण रूप से एक सप्ताह में व्यवस्थित व सुंदर बनाने की निर्देश दिए गए। जिसमें लगी हुई तिरंगा लाइट को मरम्मत करने, मार्गो पर लगी हुई लाइटों की मरम्मत करने के लिए कहा गया। लाइट व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए अधिकारियों को रात्रि में भ्रमण करने के भी निर्देश दिए।

प्रतिदिन की जियो टैग रिपोर्ट भी चाही गई। जिसके लिए प्रकाश प्रभारी व टीम को फॉर्मेट तैयार करने के लिए कहा गया। इस दौरान अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार यादव, अपर नगर आयुक्त अवनेंद्र कुमार, चीफ इंजीनियर एनके चौधरी, लेखाधिकारी डॉ गीता कुमारी, उद्यान प्रभारी डॉ. अनुज कुमार सिंह, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथिलेश कुमार सिंह, जीएम जलकल केपी आनंद, एमएनएलपी विवेक सिंह, ऑडिटर विमलेश सिंह, ऑडिटर रोहताश शुक्ला, एएओ जेपी सिंह, अधिशासी अभियंता देशराज सिंह, जोनल प्रभारी सुनील राय, विवेक त्रिपाठी उपस्थित रहे।

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||