Image Slider

नई दिल्ली. टीम इंडिया फिलहाल न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है. पहली पारी में न्यूजीलैंड के लिए शानदार बैटिंग करते हुए रचिन रवींद्र ने शानदार शतक लगाया. उन्होंने 157 गेंदों में 134 रन की पारी खेली और अंत तक खड़े रहे. अपनी पारी में उन्होंने 14 चौके और 4 छक्के मारे. रचिन का कनेक्शन भारत से रहा है. उनके माता पिता भारत से ही थे. बाद में वह न्यूजीलैंड में जाकर बस गए.

रचिन ने 5 साल की उम्र में ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था. वह क्लब क्रिकेट खेलने के लिए बैंगलोर भी आया करते थे. वर्ल्‍ड कप के उद्घाटन मैच में ही उन्होंने इंग्‍लैंड के खिलाफ शतक जड़ दिया था. इसके बाद यह बात सामने आई थी कि भारतीय टीम के दिग्‍गज प्‍लेयर राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर के शुरुआती नाम को जोड़कर रचिन का नाम रखा गया है. हालांकि, ऐसा कुछ नहीं था. रचिन नाम रचिन की मां ने सुझाया था. इस बात का खुलासा उनके पिता ने किया था.

टेस्ट में किसने ठोके हैं सबसे अधिक छक्के? पहले नंबर पर चौंकाने वाला नाम, क्या टॉप 5 में है कोई भारतीय?

कितनी है नेटवर्थ?

रचिन के नेटवर्थ की बात करें तो उनकी कमाई कई रिपोर्ट के अनुसार 2 मिलियन डॉलर (भारतीय रुपयों में करीब 16 करोड़) के आस पास है. उनकी कमाई का मुख्य जरिया क्रिकेट ही है. वह न्यूजीलैंड के साथ-साथ आईपीएल में भी खेलते हैं. वह चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करते हैं और शानदार प्रदर्शन करने के लिए जाने जाते हैं.

वर्ल्ड कप 2023 के दौरान चर्चा में आए थे रचिन
न्यूजीलैंड के युवा बैटर रचिन रवींद्र जिन्होंने वर्ल्ड कप 2023 के बाद से क्रिकेट में अपनी गहरी पहचान बनाई है. रचिन रवींद्र ने 2023 में ही डेब्यू किया और ईश सोढ़ी के चोटिल होने पर वर्ल्ड कप स्क्वॉड के लिए पहले ऑप्शन बने थे. उन्होंने वर्ल्ड कप में 10 मैच में 578 रन ठोके, जिसमें दो फिफ्टी और 3 शतक शामिल थे. वह शतक बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर थे.

Tags: India vs new zealand, Rachin Ravindra

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||