Image Slider

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम इंडिया की हालत खराब है, दूसरे दिन भारतीय टीम 46 रन पर ही ऑलआउट हो गई. भारत की ओर से कोई भी खिलाड़ी अच्छा परफॉर्म नहीं कर सका. दूसरे दिन जब न्यूजीलैंड की टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो उन्होंने 100 से भी अधिक रन की लीड ले ली. तीसरे दिन के खेल में वह 300 से अधिक रन की बढ़त बना चुके हैं. ऐसा घर पर (भारत में) 15 साल में पहली बार हो रहा है.

इससे पहले घर पर 2 बार भारत 300 से अधिक रन से पिछड़ा है. साल 2008 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अहमदाबाद में हो रहे दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया 418 रन से पीछे थी. साउथ अफ्रीका ने यहां भारत को ईनिंग और 90 रन से मात दी थी. एबी डिविलियर्स ने पहली पारी में दोहरा शतक लगाया था. भारत ने पहली पारी में 76 रन बनाए थे. वहीं, दूसरी पारी में टीम इंडिया 328 रन ही बना सकी थी.

Ind vs Nz 3rd Day: चोट के कारण नहीं उतरे ऋषभ पंत, फिर कौन कर रहा विकेटकीपिंग?

श्रीलंका के खिलाफ फिर साल 2009 में भारतीय टीम 334 रन से पिछड़ी थी. अहमदाबाद के मैदान पर ही श्रीलंका ने भारत के खिलाफ दूसरी पारी में 760 रन बनाए थे. इसमें तिलकरत्ने दिलशान के 112, महेला जयवर्धने के 275 और प्रसन्ना जयवर्धने के 154 रन शामिल थे. श्रीलंका की टीम दूसरी पारी में खेलने के लिए नहीं उतर सकी थी. क्योंकि पांचवे दिन तक टीम इंडिया बैटिंग कर रही थी. ये मैच ड्रॉ रहा था.

रचिन रवींद्र और कॉन्वे ने खेली शानदार पारी
डेवोन कॉन्वे भारत के खिलाफ ओपनिंग करने के लिए उतरे थे. वह शुरू से ही लय में थे. वह शतक से भले चूक गए. लेकिन 91 रन की शानदार पारी खेलकर वापस लौटे. अपनी पारी में उन्होंने 11 चौके और 3 छक्के मारे थे. वहीं, तीसरे दिन रचिन रवींद्र ने अपना शतक पूरा किया. रचिन ने 124 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. यह उनका इंटरनेशनल क्रिकेट में दूसरा टेस्ट शतक है.

Tags: IND vs NZ, India vs new zealand, Rohit sharma

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||