Image Slider

नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड टेस्ट मैच के पहले दो दिन ऐसे बीतेंगे, यह बात शायद ही किसी ने सोचा हो. पहले दिन तो फिर भी बारिश की मार थी, पर दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने मार-मार कर भुर्ता बना दिया. जिस टीम इंडिया ने हफ्ते भर पहले टी20 मैच में 297 रन बनाए थे, उसे न्यूजीलैंड ने 46 रन पर ढेर कर दिया. फिर उसके बैटर्स ने जसप्रीत बुमराह एंड कंपनी को विकेट के लिए तरसा दिया.

न्यूजीलैंड ने बेंगलुरू टेस्ट के दूसरे दिन भारत को पहली पारी में 46 रन पर समेटने के बाद 3 विकेट पर 180 रन बना लिए हैं. उसने एक तरह से एक दिन के खेल में भारत पर 134 रन की बढ़त बना ली है और उसके 7 विकेट बाकी हैं. ऑलराउंडर रचिन रवींद्र 22 और डेरिल मिचेल 14 रन बनाकर नाबाद हैं. इस तरह अगर मैच का पहला दिन बारिश से धुला तो दूसरा दिन न्यूजीलैंड के नाम रहा. तीसरे दिन क्या खेल बदलेगा. क्या वापसी करेगा भारत या न्यूजीलैंड जीत का आधार मजबूत करेगा.

बुमराह पर रहेगा दारोमदार
न्यूजीलैंड की टीम भारत में 35 साल से टेस्ट मैच नहीं जीती है. उसके पास जीत के इस सूखे को बेंगलुरू में खत्म करने का मौका है. अगर भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड पर तीसरे दिन लंच ब्रेक तक लगाम नहीं कसी तो मैच हाथ से निकलना तय है. अगर न्यूजीलैंड एक या दो विकेट गंवाकर लंच ब्रेक तक का खेल निकाल देता है तो फिर वह मैच में 250 रन तक बढ़त ले सकता है. जसप्रीत बुमराह, जो दूसरे दिन उम्मीद पर खरे नहीं उतरे, तीसरे दिन उन पर काफी दारोमदार होगा. नम विकेट पर तेज गेंदबाज बुमराह अगर शुरुआती विकेट दिलाते हैं तो न्यूजीलैंड को रोकना संभव होगा.

कप्तान रोहित ने मानी गलती 
भारतीय टीम के मैच में पिछड़ने की सबसे बड़ी वजह टॉस जीतने के बाद पहले बैटिंग करना रहा. कप्तान रोहित शर्मा ने इस बारे में अपनी गलती मानी. दूसरे दिन के खेल के बाद रोहित ने कहा,‘बतौर कप्तान 46 रन का स्कोर देखकर दुखी हूं क्योंकि पहले बल्लेबाजी का फैसला मेरा था. लेकिन साल में एक या दो खराब फैसले चलते हैं.’

Tags: India vs new zealand, Jasprit Bumrah, New Zealand, Rohit sharma, Team india

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||