Image Slider

नई दिल्ली. मास्टर रवि ने साल 1976 में फिल्म ‘फकीरा’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. लेकिन उन्हें असली पहचान साल 1977 में आई फिल्म ‘अमर अकबर एंथोनी’ से मिली थी. इस फिल्म ने मास्टर रवि का करियर रातोंरात बुलंदियों पर पहुंच गया था. बावजूद इसके बड़े होकर उन्हें एक्टिंग की दुनिया में वो पहचान नहीं मिली और वह बिजनेसमैन बन गए.

मास्टर रवि ने अपने करियर में ‘देश प्रेमी’, ‘शक्ति’ और ‘कुली’ जैसी फिल्मों में काम किया. इन फिल्मों में मास्टर रवि ने अमिताभ के बचपन का ही किरदार निभाया था, लेकिन जैसे-जैसे रवि बड़े हुए रवि वलेचा के नाम से पहचाना जाने लगा. रवि ने अपने कई सुपरहिट फिल्मों में बाल कलाकार के तौर पर काम किया था. हालांकि आज सालों बाद रवि का लुक पूरी तरह बदल चुका है. अब तो उन्हें पहचान पाना भी आसान नहीं है.

क्या मशहूर टीवी शो ‘अनुपमा’ में होगी स्मृति ईरानी की एंट्री? बीजेपी नेता ने खुद बताई सच्चाई, जानें क्या है पूरा मामला

महज 4 साल की उम्र में रखा फिल्मी दुनिया में कदम
रवि वलेचा यानी मास्टर रवि की उस दौर में काफी डिमांड हुआ करती थीं. अक्सर अमिताभ की फिल्म में तो उनका होना जैसे लाजमी होता था. अपने करियर में उन्होंने कुली में ही नहीं, ‘अमर अकबर एंथनी’, ‘शक्ति’, ‘मिस्टर नटरवरलाल’, ‘फकीरा’, ‘तुम्हारे बिना’, ‘खुद्दार’, ‘नास्तिक’, ‘परिचय’, ‘रोटी’, ‘यादों की बारात’, ‘कर्ज’, ‘सीता और गीता’ और ‘देश प्रेमी’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया. रवि ने महज 4 साल की उम्र में ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था.

बड़े होने के बाद नहीं मिली वैसी सफलता
रवि जिस तरह चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर मेकर्स की पहली पसंद थे. वैसे वह बड़े होकर नहीं बन पाए. बड़े होने पर मास्टर रवि ने रवि वलेचा ने अपना नाम को फिल्मों में स्थापित तो किया. लेकिन वो धाक नहीं जमा पाए. कई टीवी शोज में भी उन्होंने काम किया, उनके शोज को काफी पसंद भी किया गया. लेकिन बाद में उन्होंने एक्टिंग छोड़ बिजनेस करना ठीक समझा.

बता दें कि रवि वलेचा आज हॉस्पिटैलिटी में एक लोकप्रिय नाम है. सूत्रों की मानें तो वह उन बच्चों को व्यक्तित्व विकास और बाकी चीजों की ट्रेनिंग देते हैं, जो हॉस्पिटैलिटी की फील्ड में अपना करियर बनाना चाहते हैं. ग्लेमर की दुनिया को छोड़ रवि आज खुद का बिजनेस चला रहे हैं.

Tags: Amitabh bachchan, Bollywood news, Entertainment news.

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||