Image Slider

बाबा सिद्ध‍ीकी की हत्‍या में कुख्‍यात गैंगस्‍टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आ रहा है. लेकिन एक बात जो सिर्फ मुंबई ही नहीं, देशभर की पुल‍िस को परेशान कर रही है. क्‍या लॉरेंस बिश्नोई अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राह‍िम बनन चाहता है. क्‍योंक‍ि जो काम डी गैंग नहीं कर सका, वह काम लॉरेंस बिश्नोई का L गैंग कर रहा है. पंजाब में उसने सिद्धू मूसेवाला को मरवाया तो दिल्‍ली में उसके गुर्गों ने कई कत्‍ल क‍िए. यूपी से लेकर महाराष्‍ट्र तक उसके नाम की दशहत है.

एनआईए ने एनआईए ने गैंगस्टर लाॅरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ के खिलाफ गैंगस्टर टेरर केस में एक चार्जशीट दाख‍िल की है. इसमें साफ-साफ बताया है क‍ि ज‍िस तरह दाऊद इब्राह‍िम ने 90 के दशक में गैंग खड़ा क‍िया था, ठीक उसी तरह लॉरेंस बिश्नोई भी टारगेट किलिंग, वसूली रैकेट के जर‍िये साम्राज्‍य खड़ा कर रहा है. उसके पास 700 से ज्‍यादा शूटर हैं. इनमें तमाम नाबाल‍िग हैं. लॉरेंस का गैंस 11 राज्‍यों और 6 देशों में फैला हुआ है. पंजाब में इसके सबसे ज्‍यादा शूटर होने की बात कही जा रही है. पिछले साल दिसंबर के आखिर में NIA के सामने देश के नए डॉन गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने अपना कबूलनामा दिया था. इसमें उसने कबूल किया कि कैसे वो कॉलेज पॉलिटिक्स से जुर्म की दुनिया में आया.

सलमान खान के करीबी निशाने पर क्‍यों
न्‍यूज18 इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, लॉरेंस के टॉप-10 टारगेट लिस्ट में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान पहले नंबर पर हैं. लॉरेंस बिश्नोई हर हाल में सलमान खान को मारना चाहता है. न्‍यूज18 से एक्‍सक्‍लू‍स‍िव बातचीत में लॉरेंस के शूटर रोह‍ित गोदारा ने कबूल क‍िया था क‍ि सलमान खान के ज‍ितने भी दोस्‍त और करीबी हैं, वो लॉरेंस बिश्नोई के निशाने पर हैं. कुछ महीने पहले सलमान के घर पर फायरिंग भी हुई थी. लॉरेंस बिश्नोई के मुताबिक 1998 में सलमान खान ने एक फ़िल्म की शूटिंग के दौरान जोधपुर में काले हिरण का शिकार किया था, काले हिरण को बिश्नोई समाज पूजता है और यही वजह है कि लॉरेंस बिश्नोई सलमान खान को मौत के घाट उतारना चाहता है. इसके लिए लॉरेंस ने अपने सबसे करीबी संपत नेहरा को सलमान की रेकी के लिए भी मुम्बई भेजा था, लेकिन संपत को हरियाणा एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया था.

लॉरेंस बिश्नोई ने क‍िन क‍िन वारदातों को अंजाम दिया…

  1. 26 नवंबर को कनाडा में पंजाबी सिंगर ग‍िप्‍पी ग्रेवाल के घर फायरिंग लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ही कराई थी. रोह‍ित गोदारा ने न्‍यूज18 से बातचीत में इसे कबूल भी क‍िया था. कहा था क‍ि वे सलमान खान का बेहद करीबी है, इसल‍िए उसे मारना चाहते हैं.
  2. 2 सितंबर को कनाडा में पंजाब के फेमस सिंगर अमृतपाल सिंह ढिल्लो उर्फ एपी ढिल्लों के घर पर फायरिंग हुई, जिसमें वे बाल-बाल बच गए. इस हमले की ज‍िम्‍मेदारी भी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली थी. ढिल्‍लों को भी बिश्नोई गैंग सलमान खान का करीबी बताता है.
  3. न्‍यूज18 इंडिया की एक्‍सक्‍लूस‍िव रिपोर्ट के मुताबिक, लॉरेंस के टॉप-10 टारगेट लिस्ट में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान पहले नंबर पर हैं. लॉरेंस बिश्नोई हर हाल में सलमान खान को मारना चाहता है. गैंगस्‍टर रोह‍ित गोदारा ने कहा था क‍ि सलमान खान के ज‍ितने भी दोस्‍त और करीबी हैं, वो लॉरेंस बिश्नोई के निशाने पर हैं. बाबा सिद्धीकी की हत्‍या के बाद से सलमान खान की सुरक्षा तीन गुनी बढ़ा दी गई है. उनके घर के आसपास चप्‍पे-चप्‍पे पर फोर्स है.
  4. लाॅरेंस बिश्नोई गैंग ने अब तक पंजाब के मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला, राजस्‍थान में करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी, राजस्थान के गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्‍या करवा चुका है. पंजाब के कई सिंगर को भी करोड़ों रुपये की एक्‍सटोर्शन मनी न देने पर मार डालने की धमकी दी है.
  5. यूपी के बाहुबली नेता अतीक अहमद और अशरफ हत्‍याकांड में भी लॉरेंस बिश्नोई गैंग का नाम सामने आया था. जब भरी सुरक्षा में तीन लड़कों ने आकर दोनों को गोल‍ियों से छलनी कर दिया था.
  6. लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शूटर मधुर ऊर्फ अयान ने ग्रेटर कैलाश में एक व्‍यापारी नाद‍िर शाह की कत्‍ल क‍िया था. नाद‍िर शाह कुणाल छाबड़ा के करीबी थी, ज‍िनके दिल्ली एनसीआर में कई अवैध कॉल सेंटर चलते हैं. कुणाल छाबड़ा के कॉल सेंटर से अमेर‍िकी लोगों को ठगा जाता है. पहले लॉरेंस गैंग ने फ‍िरौती मांगी, नहीं मिलने पर टपका दिया.
  7. लॉरेंस बिश्नोई की लिस्‍ट में सलमान खान के अलावा,  सिद्धू मूसेवाला के मैनेजर, कई गैंग के शॉर्प शूटर,  उसके चचेरे भाई की हत्‍या में शामिल लोग हैं. सबसे खास बात, यह अपने अपने क‍िसी भी साथी की मौत का बदला जरूर लेता है.

Tags: Crime News, Dawood ibrahim, Lawrence Bishnoi, Mumbai News, National News

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||