Image Slider

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की नई चयन समिति ने पूर्व कप्तान बाबर आजम को टीम से बाहर कर दिया है. नई सेलेक्शन समिति ने इंग्लैंड के खिलाफ आगामी दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए रविवार को पाकिस्तान टीम का ऐलान किया जिसमें बाबर आजम, शाहीन अफरीदी और नसीम शाह की नाम शामिल नहीं है. चयनकर्ताओं ने पाकिस्तान के पहले टेस्ट मैच में मिली शर्मनाक हार के बाद ये फैसला लिया है. मुल्तान में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को इंग्लैंड के हाथों पारी की हार मिली थी. इसके बाद पीसीबी की नई चयन समिति ने ये कड़ा कदम उठाया है. ये तीनों खिलाड़ी पिछले पांच साल से पाकिस्तान टीम के अहम सदस्य रहे हैं.

बाबर आजम (Babar Azam) ने साल 2023 से एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है वहीं उनके बल्ले से कोई शतक भी नहीं आया. नसीम और शाहीन का हाल भी कुछ ऐसा ही है. दोनों गेंदबाजों की गेंदबाजी में अब पहले वाली धार नहीं दिखाई दे रही है. बाबर आजम ने जनवरी 2023 से 17 पारियों में 20.70 की औसत से 352 रन बनाए हैं जिसमें 41 रन उनका बेस्ट स्कोर रहा है. इससे पहले वह टेस्ट में 54 से ज्यादा की औसत से रन बनाते आए थे. मुल्तान में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बाबर आजम ने पहली पारी में 30 रन बनाए जबकि दूसरी पारी में उनके बल्ले से सिर्फ 5 रन निकले थे. वहीं शाहीन अफरीदी और नसीम शाह से 100 से ज्यादा रन लुटाए थे.

Mohammed Siraj DSP Salary: पद के साथ बढ़ा रुतबा… DSP मोहम्मद सिराज की कितनी होगी सैलरी? जानें

टी20 खत्म… फॉर्मेट के साथ कप्तान भी बदल गया, न्यूजीलैंड की मेजबानी को तैयार टीम इंडिया, कब से खेले जाएंगे मैच

पाकिस्तान के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड
मुल्तान में पाकिस्तान ने पहली पारी में 556 रन बनाए थे. जवाब में इंग्लैंड ने 7 विकेट पर 823 रन पर पारी घोषित की थी. इसके बाद पाकिस्तान की दूसरी पारी 220 रन पर सिमट गई थी. 147 साल के टेस्ट इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब कोई टीम पहली पारी में 500 से ज्यादार रन बनाकर पारी के अंतर से हार गई.

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान की टेस्ट टीम:
शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील (उपकप्तान), आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, हसीबुल्लाह (विकेटकीपर), कामरान गुलाम, मेहरान मुमताज, मीर हमजा, मोहम्मद अली, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), नोमान अली, सैम अयूब, साजिद खान, सलमान अली आगा और जाहिद महमूद.

Tags: Babar Azam, Pakistan vs England, Shaheen Afridi

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||