Image Slider

चित्रकूट: आज के इस दौर में एक से बढ़कर एक टैलेंटेड बच्चे और युवा हैं. इनमें से सभी को अपनी  प्रतिभा दिखाने और लोगों को उनका टैलेंट देखने को नहीं मिलता. उत्तर प्रदेश के जिला चित्रकूट में युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए जिला प्रशासन एक जिला स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम करने जा रहा है. जिसमें लोक नृत्य, लोकगीत, पोस्टर बनाने सहित अन्य कई प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे. इसके लिए जिला प्रशासन के द्वारा जिले के युवाओं से आवेदन मांगे गए हैं. जो इस सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेकर अपनी प्रतिभा को दिखाना चाहते हैं वह इसके लिए आवेदन कर सकते हैं.

जिला युवा कल्याण अधिकारी ने दी जानकारी
जिला युवा कल्याण अधिकारी ने इस बारे में लोकल 18 को जानकारी दी. उन्होंने बताया कि युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल विभाग चित्रकूट द्वारा हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी जनपद स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. कार्यक्रम 18 अक्टूबर 2024 को गोस्वामी तुलसीदास राजकीय महाविद्यालय बेडी पुलिया कर्वी चित्रकूट में करवाया जाना है. इसमें लोकनृत्य (फोकडांस) समूह/एकल, लोकगीत (फोकसांग) समूह/ एकल, कहानी लेखन, पोस्टर बनाना, भाषण प्रतियोगिता, कविता एवं साइंस मेला समूह विधाओं में प्रतियोगिता आयोजित की जाएंगी.

इतने उम्र के युवा कर सकते हैं प्रतिभाग
उन्होंने आगे की जानकारी देते हुए बताया कि प्रतिभाग करने के लिए आयु सीमा 15 से 29 वर्ष के मध्य होनी चाहिए और सभी प्रतिभागी अपने साथ शिक्षा प्रमाण पत्र और आधार कार्ड की छायाप्रति अपने साथ अवश्य लाएं. इसके लिए टेप और कैसेट के उपयोग की अनुमति नही है. इन कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए इच्छुक कलाकार अखण्ड प्रताप, क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्राविद अधिकारी के मोबाइल नंबर 8787021048 पर सम्पर्क कर या विकास भवन स्थित कार्यालय कक्ष संख्या-01 पर उपस्थित होकर अन्य जानकारी ले सकते हैं और पंजीकरण भी करवा सकते हैं.

FIRST PUBLISHED : October 13, 2024, 18:04 IST

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||