Image Slider

नई दिल्ली. पाकिस्तान मेजबान होकर भी अपने देश में ऐसे खेलता है जैसे विदेशी जमीन पर खेल रहा हो. यह कोई आरोप नहीं है. यह तो पाकिस्तान क्रिकेट टीम के आंकड़े हैं, जो चिल्ला-चिल्ला कर कह रहे हैं कि इस टीम को अपने घर पर भी यकीं नहीं रह गया है. इंग्लैंड से मिली शर्मनाक हार के बाद तो पाकिस्तान के फैंस का भी अपनी टीम से भरोसा उठने लगा है. इंग्लैंड ने मुल्तान टेस्ट में पाकिस्तान को पारी और 47 रन से हराया.

पाकिस्तान ने जब घरेलू टेस्ट में आखिरी जीत दर्ज की थी, तब से अब तक इतना कुछ बदल गया है कि कोई भी हैरान कर सकता है. जैसे जब पाकिस्तान ने आखिरी बार घर में टेस्ट मैच जीता, तब जो रूट के नाम 20 शतक (टेस्ट) थे. जो रूट अपने शतकों की संख्या तब से अब तक 35 पहुंचा चुके हैं, लेकिन पाकिस्तान को अपने घर पर जीत का इंतजार खत्म नहीं हुआ है.

Women’s T20 World Cup: पाकिस्तान की हार से भारत को फायदा, सेमीफाइनल का दावा होगा मजबूत, फैंस कर रहे इस टीम जीत की दुआ

पाकिस्तान ने आखिरी बार अपने घर पर दक्षिण अफ्रीका को हराया था. पाकिस्तान को यह जीत 8 फरवरी 2021 को रावलपिंडी में मिली थी. उसने 95 रन से यह मैच जीतकर 2 मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम की थी. तब से अब तक 1340 दिन बीत चुके हैं, लेकिन पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस का घर पर टेस्ट जीत देखने का इंतजार पूरा नहीं हो रहा है.

पाकिस्तान ने फरवरी 2021 में दक्षिण अफ्रीका को हराने के बाद अपने घर पर 11 टेस्ट मैच खेले हैं. उसे इनमें से 7 टेस्ट मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. बाकी चार मैच ड्रॉ रहे हैं. घर में आखिरी जीत के बाद पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और बांग्लादेश से टेस्ट सीरीज हार चुका है. जबकि न्यूजीलैंड से उसकी सीरीज ड्रॉर खत्म हुई थी.

Tags: England vs Pakistan, Pakistan cricket team, Pakistan vs England

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||