Image Slider

नई दिल्ली. पाकिस्तान के दौरे पर पहुंची इंग्लैंड की टीम इस वक्त तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में खेल रही है. मुल्तान टेस्ट मैच के प्लेइंग इलेवन में तेज गेंदबाज ओली स्टोन का नाम शामिल नहीं किया गया था. वो पाकिस्तान से वापस घर लौट रहे हैं. बताया जा रहा है कि यह खिलाड़ी जल्दी ही शादी के बंधन में बंधने जा रहा है इसी वजह से उन्होंने पाकिस्तान का दौरा बीच में छोड़ा है.

ESPNCricinfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, स्टोन इस वीकेंड शादी कर रहे हैं. बुधवार 9 अक्टूबर को टीम छोड़ देंगे. उनकी शादी की तारीख की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन इसकी संभावना कम है कि स्टोन अगले हफ्ते मंगलवार को रावलपिंडी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए समय पर लौट पाएंगे.

30 साल के इंग्लैंड के तेज गेंदबाज को पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की XI में शामिल नहीं किया गया था. ओली पोप की अगुवाई वाली टीम ने ब्राइडन कार्से को डेब्यू कैप देने का फैसला किया. स्टोन अपनी शादी के लिए योजना से पहले ही घर लौटेंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंग्लैंड प्रबंधन स्टोन के पाकिस्तान छोड़ने और शादी करने के फैसले का समर्थन कर रहा है.

इसके अलावा, स्टोन ने दौरे से पहले इंग्लैंड के प्रबंध निदेशक रॉब की और कोच ब्रेंडन मैकुलम से अपनी स्थिति पर चर्चा की थी. उन्होंने सहमति जताई कि स्टोन को शादी के लिए घर लौटना चाहिए. टेस्ट सीरीज से पहले, स्टोन ने बताया था कि उनकी शादी की योजना इस उम्मीद के साथ बनाई गई थी कि वह नॉट्स के लिए खेल रहे होंगे. उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पत्नी ने उनके हर प्रस्ताव का समर्थन किया और उन्होंने इसे सफल बनाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की.

स्टोन ने बीबीसी को बताया, “हमने शादी की तारीख इस आधार पर तय की थी कि मैं उस समय केवल नॉट्स के लिए खेल रहा था. जेस ने कहा कि वह शादी की तारीख बदलने के लिए तैयार हैं और मैं इसे यथासंभव उसी तारीख पर रखने के लिए दृढ़ था. उन्होंने मेरे लिए जो कुछ भी त्याग किया है, उसके लिए मैंने सोचा कि कम से कम मैं इसे सफल बनाने की कोशिश कर सकता हूं.”

Tags: England vs Pakistan, Pakistan vs England

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||