Image Slider

नई दिल्ली. इरफान पठान की कप्तानी वाली कोणार्क सूर्या ओडिशा की टीम जीती हुई बाजी हार गई. टीम आखिरी गेंद पर 2 रन नहीं बना सकी. मुकाबला सुपर ओवर में पहुंचा जहां केदार जाधव की टीम ने बाजी मारी. साउदर्न सुपर स्टार्स ने फाइनल में कोणार्क सूर्या ओडिशा को हराकर पहली बार लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2024 ट्रॉफी अपने नाम की. खिताबी मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. कोणार्क की ओर से यूसुफ पठान ने विस्फोटक पारी खेली लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए. यूसुफ मैच की आखिरी गेंद पर आउट हुए. जब तक यूसुफ क्रीज पर थे तब तक इरफान पठान एंड कंपनी की जीत पक्की लग रही थी लेकिन आखिरी गेंद पर विकेट गंवाकर यूसुफ पठान ने स्कोर को टाई करा दिया.

केदार जाधव की कप्तानी वाली साउदर्न सुपर स्टार्स टीम की ओर से रखे गए 165 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इरफान पठान (Irfan Pathan) की अगुआई वाली कोणार्क सूर्या ओडिशा ने 9 विकेट पर 164 रन बनाकर मैच को टाई कर दिया. कोणार्क की ओर से यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) ने 38 गेंदों पर 85 रन ठोक डाले. उन्होंने 8 छक्के और 6 चौके जड़े. कोणार्क को आखिरी ओवर में महज 7 रन की जरूरत थी. लेकिन टीम नहीं बना सकी. मैच का आखिरी ओवर साउदर्न सुपर स्टार्स की ओर से चतुरंगा डि सिल्वा लेकर आए. पहली गेंद पर नदीम को लेग बाई के रूप में एक रन मिला. दूसरी गेंद पर यूसुफ पठान ने भी बाई के तौर पर रन दौड़ा. तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं जबकि चौथी गेंद पर नदीम ने दौड़कर दो रन लिए. पांचवीं गेंद पर नदीम ने सिंगल चुराया. छठी और आखिरी गेंद पर कोर्णाक को जीत के लिए दो रन चाहिए थे लेकिन इस दौरान एक रन ही मिला और यूसुफ पठान आउट हो गए. दोनों टीमों का स्कोर बराबर हो गया और मुकाबला टाई हो गया.

Mohmmed Siraj net worth: DSP क्रिकेटर सिराज की कितनी है नेटवर्थ… गैराज में लग्जरी कारों का जखीरा, क्रिकेट और विज्ञापनों से करते हैं करोड़ों की कमाई

Unique Records: 1 बॉल पर 17 रन… इस बेरहम ओपनर के नाम है ये महारिकॉर्ड, जिसका टूटना है लगभग नामुमकिन

सुपर ओवर में कोणार्क सूर्या ओडिशा ने 13 रन बनाए
सुपर ओवर में कोणार्क सूर्या ओडिशा ने 13 रन बनाए. यहां पर भी यूसुफ पठान ने एक छक्का जड़ा. इस मुकाबले में पठान का ये नौवां सिक्स था. जवाब में सदर्न सुपर स्टार्स ने मार्टिन गुप्टिल के लगातार दो छक्कों की मदद से शुरुआती दो गेंदों पर 12 रन बटोर लिए. इसके बाद सुपर स्टार्स ने पांचवीं गेंद पर जीत दर्ज कर इरफान पठान एंड कंपनी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. इरफान की टीम टूर्नामेंट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आई थी लेकिन फाइनल में वह खिताब से चूक गई.

मार्टिन गुप्टिल बने प्लेयर ऑफ द सीरीज
साउदर्न सुपर स्टार्स टीम की ओर से हेमिल्टन मसाकाद्जा ने 58 गेंदों पर 83 रन बनाए जिसमें 8 चौके और पांच छक्के शामिल थे. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. मार्टिन गुप्टिल प्लेयर ऑफ द सीरीज बने. गुप्टिल ने 25 गेंदों पर 27 रन बनाए जबकि पवन नेगी 33 रन बनाकर आउट हुए. कोणार्क सूर्या ओडिशा की ओर से दिलशान मुनावीरा सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 4 ओवर में 9 रन खर्च करते हुए 4 विकेट निकाले.

Tags: Irfan pathan, Legends League Cricket, Yusuf pathan

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||