Image Slider

सीयूईटी यूजी स्कोर और पीसीएम की मेरिट के आधार पर भी दिए जाएंगे दाखिले

Trending Videos

अमर उजाला ब्यूरो

नई दिल्ली। गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय (आईपीयू) के बीएससी-एमएसी ड्यूल डिग्री प्रोग्राम में दाखिले के लिए सात अक्तूबर तक आवेदन किया जा सकता है। इस प्रोग्राम में सीयूईटी यूजी 2024 स्कोर के अलावा पीसीएम की मेरिट के आधार पर भी दाखिले दिए जाएंगे। आवेदन के लिए यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर गूगल फॉर्म और क्यूआर कोड उपलब्ध है। इस प्रोग्राम में दाखिले के लिए ऑफलाइन काउंसलिंग सात अक्तूबर को द्वारका कैंपस में आयोजित की जाएगी।

काउंसलिंग के दिन ही दस्तावेज सत्यापन के उपरांत रैंक के अनुसार सीटों का आवंटन भी कर दिया जाएगा। इस प्रोग्राम की काउंसलिंग में वह उम्मीदवार भाग ले सकते हैं, जिन्होंने सीयूईटी यूजी 2024 स्कोर या पीसीएम के अंकों के आधार पर ऑनलाइन आवेदन किया है। काउंसलिंग में हिस्सा लेने के लिए आवेदक को यूनिवर्सिटी के कुलसचिव के पक्ष में 1,01,500 रुपए का बैंक ड्राफ्ट, सीईटी एडमिट कार्ड, रैंक कार्ड और चार पासपोर्ट आकार के फोटो लाना आवश्यक है। जिन्होंने इस प्रोग्राम की काउंसलिंग के लिए अभी तक आवेदन नहीं किया है वे यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर उपलब्ध गूगल फॉर्म या क्यूआर कोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। यह चार-वर्षीय प्रोग्राम यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ बेसिक एंड एप्लाइड साइंस में उपलब्ध हैं, जिसमें फिजिक्स केमिस्ट्री, मैथ्स की 60-60 सीटों के हिसाब से कुल 180 सीटें हैं।

यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ बेसिक एंड एप्लाइड साइंस के डीन प्रो. अनिंदया दत्ता ने बताया प्लेसमेंट के दौरान कंपनियां अब बीटेक ग्रेजुएट की तुलना में साइंस ग्रेजुएट को महत्व देती हैं। यह एक नया ट्रेंड है और इस कारण से भविष्य में साइंस ग्रेजुएट की मांग बढ़ेगी। इस कारण यह प्रोग्राम डिमांड में रहेगा। इस प्रोग्राम के संबंध में अधिक जानकारी विश्वविद्यालय की दोनों वेबसाइट https://ipu.admissions.nic.in और https://ipu.ac.in से प्राप्त की जा सकती है।

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||