Image Slider

मॉक आईपीएल डग आउट प्रतियोगिता में भाग लेते छात्र
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


दिल्ली विश्वविद्यालय के आर्यभट्ट कॉलेज के फाइनेंस एंड इन्वेस्टमेंट सेल (एफआईसी) की ओर से आयोजित वार्षिक फेस्ट यूफोनी का शुक्रवार को समापन हो गया। इस फेस्ट के अंतिम दिन मॉक आईपीएल नीलामी (प्रतियोगिता) से छात्रों को वित्त व बजट प्रबंधन की बारीकियों को सीखने का अवसर मिला। इस रचनात्मक गतिविधि में करीब 300 खिलाड़ियों की मॉक नीलामी हुई। वहीं म्यूजिक महम, फिल्म मेकिंग जैसी प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गईं। अंतिम दिन फेस्ट में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया गया। फेस्ट में अमर उजाला ने नॉलेज पार्टनर की भूमिका निभाई।

Trending Videos

आर्यभट्ट कॉलेज के फाइनेंस एंड इन्वेस्टमेंट सेल की ओर से दो से चार अक्तूबर तक वार्षिक फेस्ट यूफोनी आयोजित किया गया। अंतिम दिन आईपीएल डग आउट प्रतियोगिता छात्रों के बीच काफी लोकप्रिय रही। एक तरह की रचनात्मक गतिविधि में आईपीएल खिलाडिय़ों की नीलामी कैसे की जाती है और उसकी कार्यप्रणाली कैसी होती है, इसे समझाया गया। इस गतिविधि का उद्देश्य छात्रों को वित्त व बजट प्रबंधन के गुर सिखाना रहा। इसमें कॉलेज व यूनिवर्सिटी के छात्रों समेत आईपी विश्वविद्यालय व आईआईएम के छात्रों ने भी हिस्सा लिया।

वहीं, म्यूजिक प्रतियोगिता में आठ टीमों को म्यूजिक को बेचने के लिए विभिन्न स्थितियां दी गईं। यह गतिविधियां छात्रों को मार्केटिंग के गुर सिखाने के लिए की गईं कि कैसे वह बाजार में अपने उत्पाद को लाकर उसे प्रमोट कर सकते हैं। फिल्म मेकिंग प्रतियोगिता में छात्रों को अपने बचपन के सपने विषय पर एक वीडियो बनाने को कहा गया जिसमें छात्रों ने 60-90 सेकेंड के वीडियो बनाए। इसमें छात्रों ने कहानी कहने के कौशल का प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्रों की थकान को उतारने के लिए कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए, जिसमें छात्रों ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया।

 

यूफोनी वित्त ओर निवेश का एक उत्सव था जिसका उद्देश्य विभिन्न प्रतियोगिताओं को शामिल करके इसे इन विषयों को सुलभ और मनोरंजक बनाना रहा। सेल की उपाध्यक्ष सानवी बंसल ने कहा कि कॉलेज प्राचार्य डॉ. मनोज सिन्हा के कारण ही यह फेस्ट सफल हो पाया।

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||