Image Slider

नई दिल्ली. भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए दो टेस्ट मैच की सीरीज में एक खिलाड़ी दोनों मैचों में अपनी टीम का सदस्य रहा, लेकिन उसे खेलने का मौका नहीं मिला. इस खिलाड़ी ने मौका मिलते ही दोहरा शतक ठोक दिया है. यह खिलाड़ी कोई और नहीं, सरफराज खान हैं. सरफराज खान ने ईरानी कप में 221 रन की तेजतर्रार पारी खेली. इसके साथ ही उन्होंने ईरानी कप में किसी भी मुंबईकर के सबसे बड़े स्कोर का 52 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

सरफराज खान को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था. जब कानपुर टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में सरफराज की जगह नहीं बनी तो उन्हें ईरानी कप में खेलने की छूट दी गई. ईरानी कप रणजी चैंपियन मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच खेला जा रहा है. मुंबई ने मैच में पहले बैटिंग करते हुए 9 विकेट पर 536 रन बना लिए हैं.

ICC Ranking: बुमराह चोटी पर, अपने ही साथी को नीचे धकेला, यशस्वी नंबर-1 की कुर्सी के करीब, कोहली टॉप10 में लौटे

मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच ईरानी कप का मुकाबला मंगलवार को शुरू हुआ. मुंबई ने पहले दिन चार विकेट पर 237 रन बनाए. मैच के दूसरे दिन कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 86 और सरफराज खान 54 रन से आगे पारी बढ़ाई. रहाणे तो थोड़ी ही देर में आउट हो गए. वे तीन रन से शतक चूक गए. लेकिन सरफराज खान ने यह मौका नहीं गंवाया. उन्होंने ना सिर्फ अपने अर्धशतक को शतक में बदला, बल्कि इसे दोहरे शतक में भी तब्दील कर दिया.

सरफराज खान इसके साथ ही ईरानी कप में मुंबई की ओर से सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बैटर बन गए हैं. उन्होंने रामनाथ पार्कर के बेस्ट स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. रामनाथ पार्कर ने 1972 में रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ 195 रन की पारी खेली थी. सरफराज ने अपनी रिकॉर्डतोड़ पारी मे 276 गेंद में 221 रन बना लिए हैं. उन्होंने इस पारी में 25 चौके और 4 छक्के लगाए और अब भी नाबाद हैं. हालांकि, इसकी संभावना कम ही है कि मुंबई तीसरे दिन भी बैटिंग करेगा. पूरी संभावना है कि मुंबई पारी समाप्ति की घोषणा कर रेस्ट ऑफ इंडिया को बैटिंग के लिए बुला ले.

Tags: Sarfaraz Khan, Team india

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||