Image Slider

मिर्जापुर : आतंकी संगठन हिजबुल्लाह के चीफ हसन नसरल्लाह की मौत के बाद इजराइल और ईरान के बीच तनाव बढ़ गया है. ईरान की ओर से इजराइल पर 200 से अधिक रॉकेट दागे गए हैं. रॉकेट से इजराइल को काफी नुकसान पहुंचा है. ईरान ने कहा है कि उसने ये हमले हानिया और हसन नसरल्लाह की मौत के बदले में किया है. ईरान का दावा किया है कि उसने इजरायल के मिलिट्री और सुरक्षा संस्थानों को निशाना बनाया था. ऐसे में बड़ी जंग के हालात बन गए हैं.

इजराइल पर हुए ईरान के बड़े हमले के बाद उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर से इजराइल गए मजदूरों के परिजन बेहद चिंतित है. परिजनों कहना है कि जब हालात खराब होते हैं तो चिंता बढ़ जाती है. परिजनों ने कहा कि सुबह हुई बातचीत में उन्होंने बताया है कि स्थिति सामान्य है. रात में हमले हो रहे थे, जिसकी वजह से सायरन बज रहे थे. सायरन की आवाज सुनकर सभी बंकर में जाकर छिप गए. फिलहाल कोई परेशानी नहीं है.

इजराइल में है अनंतपुर गांव के 5 मजदूर
मिर्जापुर जिले के अनंतपुर गांव के रहने वाले 5 लोग सतीश कुमार, पंकज कुमार, राहुल, अतुल व धनेश कुमार इजराइल में मजदूरी करते हैं. 6 अप्रैल को 3 लोग और दूसरे शिफ्ट में 2 लोग इजराइल गए थे. इनमें सतीश कुमार येरुशलम में और राहुल, पंकज, अतुल, रमेश और धनेश तेल अवीव में रहकर काम करते हैं. धनेश की तबियत खराब होने पर वापस गए लौट आए थे. जबकि बाकी लोग वहीं हैं.

रातभर बजा साइरन, नहीं आई नींद
मजदूर पंकज कुमार के भाई सोनू ने लोकल 18 से बातचीत में बताया कि भाई शटरिंग कारपेंटर का काम करते हैं. सुबह बातचीत में उन्होंने बताया कि ईरान कि तरफ से 11 बजे रात में रॉकेट से हमला किया गया. हमले के बाद सायरन की आवाज आने लगी. रात में 2 बजे तक लगातार ईरान की ओर से रॉकेट दागे जा रहे थे. उन्होंने बातचीत में बताया कि सायरन बनने के बाद बंकर में छिप जाते हैं. सुबह स्थिति नॉर्मल होने के बाद फिर काम पर गए हुए हैं. जब स्थिति खराब होती है तो टेंशन बढ़ जाती है.

ज्यादा जानकारी नहीं देते पति
मजदूर सतीश की पत्नी संजू ने लोकल 18 से बातचीत में बताया कि इजराइल में स्थिति सामान्य है. कोई दिक्कत की बात नहीं है. हम लोगों को दिक्कत नहीं हो, इसके के लिए वह ज्यादा जानकारी नहीं देते हैं. जब भी हालात बिगड़ते है और बातचीत नहीं हो पाती है तो चिंता अधिक होती है. दिक्कत ज्यादा होने पर यहीं प्रार्थना करते हैं कि सही सलामत रहे और कोई दिक्कत नहीं हो.

Tags: Israel Iran War, Local18, Mirzapur news, Uttar Pradesh News Hindi

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||