Image Slider

नई दिल्ली. टीवी की दुनिया के जाने माने एक्टर राजेश कुमार का करियर काफी उतार चढ़ाव भरा रहा है. अपने स्ट्रगल के दिनों में उन पर डेढ करोड़ से ज्यादा का कर्ज चढ़ गया था, जिसके चलते उन्हें सब्जियां तक बेचनी पड़ गई थीं. अपने संघर्ष के दिनों का खुलासा खुद राजेश ने अपने हालिया इंटरव्यू में किया है.

राजेश कुमार ने यूं तो अपने करियर में हर तरह के किरदार निभाए हैं. अपने कॉमिक अंदाज से भी उन्होंने दर्शकों को खूब हंसाया है. खासतौर पर सारा भाई वर्सेस सारा भाई में रोसेश का किरदार निभाकर तो वह फैंस के बीच काफी मशहूर हुए थे. जब उन्होंने किसान बनने के बारे में सोचा तो उन्हें काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा था. उन्होंने सिद्धार्थ कनन को दिए इंटरव्यू में अपने संघर्ष के दिनों के दर्द को बयां किया है. उन्होंने बताया कि उनके बुरे दौर में उनके दोस्तों ने भी उनका साथ नहीं दिया था.

1 ही हीरोइन संग किया 14 फिल्मों में काम, 21 की उम्र में साइन की थी 75 मूवी, आज एक्टिंग की दुनिया से हुआ गुमनाम

लेटेस्ट इंटरव्यू में किया खुलासा
सिद्धार्थ कनन को दिए अपने हालिया इंटरव्यू में राजेश कुमार ने खुलासा किया, ‘ वक्त कभी एक जैसा नहीं होता. एक वक्त वो भी था जब, मुझे पर 1.5 करोड़ से ज्यादा कर्ज हो गया था, ये उस वक्त की बात है जब मैंने किसान बनने का फैसला किया था. मेरे दोस्त और फैमिली ने पूरे साल मेरे इस सफर में मदद की थी. जो कि मेरी जिंदगी का सबसे कठिन समय था. मुझे उन लोगों को जवाब देना था जिन्होंने मुझे पैसे उधार दिए. मेरी फैमिली, किसान और मेरी पत्नी. लेकिन स्टार्टअप नहीं चला तो उन्हें सब्जियां तक बेचनी पड़ी थीं.

शार्क टैंक इंडिया में हुए रिजेक्ट
राजेश कुमार ने अपनी बातचीत में आगे कहा, मैंने शार्क टैंक इंडिया में भी ट्राई किया था. मैंने तीन में से दो राउंड पार भी किए. उसमें आपको वीडियो भी सब्मिट करने होते हैं, मैंने सोचा कि क्या पता मुझे फेवर मिल जाए क्योंकि मैं इंडस्ट्री से हूं, कि एक ऐसा एक्टर भी है, जो बिजनेसमैन भी है और कृषि के बारे में बात कर रहे हैं. मेरा प्रेजेंटेशन कोलकाता में था और एक दिन में ही कंप्लीट हो गया. मेरे पिता ने टिकटों के पैसे दिए थे. लेकिन ऑडिशन के दौरान उनसे कहा गया कि डायरेक्टर की एक शर्त है कि आपको सिर मुंडवाना होगा, जिसके लिए आपको हम एक लाख और देंगे और उन्होंने ऐसा किया भी था.

अपने ही बेटे के स्कूल के बाहर बेची सब्जियां
राजेश ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा कि जब उनका स्टार्टअप नहीं चल पाया, तो उन्होंने बहुत कुछ झेला. पैसों के लिए उन्हें सब्जियां तक बेचनी पड़ीं थी. उन्होंने बताया कि वह अपने ही बेटे के स्कूल के बाहर सब्जी की दुकान लगाने लगे थे. उनका बेटा भी अपने टीचर्स से सब्जियां खरीदने के लिए गुजारिश करता था.

Tags: Bollywood actors, Dharmendra

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||