Image Slider

हाइलाइट्सनौवीं क्लास का एक छात्र विद्यालय में देसी कट्टा लेकर पहुंचा स्कूल. छात्र ने अपनी पिस्टल दोस्तों को दिखाई तो स्कूल में मची खलबली. हल्ला हुआ तो स्कूल में कट्टा छोड़ भागा, पुलिस ने जब्त किया पिस्टल.

गया. बिहार के गया में नौवीं क्लास का छात्र देसी कट्टा लेकर स्कूल पहुंच गया और अपने दोस्तों को देसी कट्टा दिखाने लगा. इस बीच स्कूल के अन्य छात्रों ने इसकी जानकारी स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षकों को दे दिया जिसके बाद छात्र देसी कट्टा को छोड़कर स्कूल से फरार हो गया. वहीं, पुलिस मौके पर पहुंचकर देसी कट्टा को जब्त कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है. मामला से शेरघाटी थाना क्षेत्र के चेरकीडीह प्लस टू हाई स्कूल का है. घटना के बाद भारी संख्या में ग्रामीण स्कूल में पहुंच गए वहीं आरोपी छात्र अपने घर से भी फरार बताया जा रहा है जिसे पुलिस छात्र को हिरासत में लेने के लिए छापेमारी कर रही है.

बताया जाता है कि शेरघाटी थाना क्षेत्र के चेरकी डीह प्लस टू हाई स्कूल में नौवीं क्लास का एक छात्र अपने साथ में एक देसी कट्टा को स्कूल में ले आया और स्कूल परिसर में अपने दोस्तों को देसी कट्टा दिखाने लगा. लेकिन, इसमें कुछ छात्रों ने इसकी जानकारी स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षकों को दे दी. हल्ला होने पर देसी कट्टा को छोड़कर आरोपी छात्र स्कूल से फरार हो गया. इस बीच आसपास के क्षेत्र में यह खबर आग की आज की तरह फैल गई. इसके बाद सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण स्कूल में पहुंच गये. इसके बाद पुलिस सूचना दी गई जहां पुलिस मौके पर पहुंचकर कट्टा को जब्त करने के बाद आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

बता दें कि बिहार में कट्टा लेकर स्कूल पहुंचने की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. हाल में ही जुलाई के अंतिम सप्ताह में बिहार में सुपौल के त्रिवेणीगंज के लालपट्टी स्थित सेंट जॉन बोर्डिंग स्कूल में नर्सरी क्लास में पढ़ रहा 5 वर्षीय छात्र बैग में हथियार लेकर स्कूल पहुंच गया था. यहां उसने प्रार्थना से पहले तीसरी क्लास के 10 वर्षीय छात्र पर गोली चला दी. गोली लड़के के बाएं हाथ में लगी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. हालांकि इलाज के बाद वह बचा लिया गया.

इसी तरह बीते 21 अगस्त को बिहार के बेगूसराय के छौड़ाही प्रखंड के उच्च विद्यालय मटिहानी का एक नाबालिग छात्र देसी कट्टा लेकर विद्यालय पहुंच गया था. क्लास में कट्टा लहराते हुए छात्रों पर अपनी धौंस जमाने लगा. कहने लगा कि किसी में हिम्मत नहीं है कि मुझे कुछ करने से रोक ले, मैं जो चाहूंगा वह करूंगा. शिक्षकों को जब इसकी जानकारी लगी तो उसे पकड़ लिया गया और पुलिस के हवाले कर दिया. शिक्षकों की सूझ-बूझ के कारण कोई बड़ी घटना नहीं घटी, लेकिन कट्टा कल्चर को लेकर सवाल उठने लगे.

इसी 27 सितंबर को एक और चौंकाने वाली घटना बिहार के अरवल से सामने आई. इस बार किसी छात्र ने नहीं बल्कि एक दो छात्राओं ने यह हरकत की थी. मामला बिहार के अरवल जिले का था जहां नौवीं क्लास की दो छात्रा बैग में पिस्टल लेकर विद्यालय पहुंच गई. करपी प्रखंड के एक हाईस्कूल में नौवीं क्लास की दो छात्रा अपना दबदबा कायम करने के इरादे से 7.64 बोर की एक खाली पिस्टल लेकर पहुंच गई थी. क्लास में पिस्टल निकालकर छात्र छात्राओं को दिखाने लगी. यह देख कई लड़कियां घबरा गईं और स्कूल में खलबली मच गई. प्रधानाध्यापक की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पिस्टल को जब्त कर लिया. मामले में अज्ञात के खिलाफ शहर तेलपा थाने में केस दर्ज किया गया.

Tags: Bihar News, Gaya news, Gaya news today

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||