Image Slider

Airport News: एयरपोर्ट पर तफरी करना तीन युवकों को खासी महंगी पड़ गई. इन तीनों युवकों को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने ऐसा सबक सिखाया है कि अब एयरपोर्ट पर तफरी तो छोड़िये उधर देखने से भी डर लगेगा. दरअसल, यह मामला बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का है. वहीं, तफरी के इल्‍जाम में जिन तीन युवकों को सीआईएसएफ ने सबक सिखाया गया है, उनकी पहचान एएल लस्‍कर, आई रहमान लस्‍कर और अनवर हुसैन के रूप में हुई है. तीनों को कानूनी कार्रवाई के लिए केआईए पुलिस स्‍टेशन को सौंप दिया गया है.

एयरपोर्ट सुरक्षा से जुड़े वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, सुबह करीब सात बजे तीनों युवक अपना एयर टिकट और पहचान पत्र दिखाकर डिपार्चर टर्मिनल में दाखिल हुए थे. इन तीनों के पास एयर इंडिया एक्‍सप्रेस की बेंगलुरु से चेन्‍नई जाने वाली फ्लाइट I5-1356 का एयर टिकट था. वहीं, टर्मिनल में दाखिल होते ही इन तीनों युवकों पर सीआईएसएफ इंटेलिजेंस की निगाहें भी जम गईं थी. दरअसल, इन तीनों में एक युवक के पास तो अपना सामान था, लेकिन बाकी दो युवकों के पास कोई लगेज नहीं था. बिना बैगेज एयरपोर्ट पहुंचने की वजह से सीआईएसएफ की निगाहें इन तीनों पर जम गईं थी.

जांच में सामने आया नया सच
वरिष्‍ठ सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि डिपार्चर टर्मिनल में दाखिल होने के बाद तीनों युवक एयलाइंस के चेकइन काउंटर पर पहुंचे, जहां अनवर हुसैन ने तो अपना चेकइन करा लिया, लेकिन जब एयरलाइन स्‍टाफ ने एएल लस्‍कर और आई रहमान लस्‍कर से उनका एयर टिकट मांगा तो तो इन तीनों का चेहरा फक्‍क पड़ गया. इसी बीच, सीआईएसएफ इंटेलिजेंस की टीम भी मौके पर पहुंच गई. इसके बाद हुई जांच में पता चला कि एएल लस्‍कर के पास मौजूद एयर टिकट फर्जी है. वहीं आई रहमान लस्‍कर के पास मौजूद ई टिकट तो सही है, लेकिन उसका पहचाना फर्जी है. अनवर का टिकट और आईकार्ड सही पाए गए.

पूछताछ में हुआ बड़ा खुलासा
उन्‍होंने बताया कि फर्जी एयर टिकट और जाली पहचान पत्र के खुलासे के बाद तीनों को हिरासत में ले लिया गया. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वास्‍तविकता में अनवर हुसैन को ही एयर इंडिया एक्‍सप्रेस की बेंगलुरु से चेन्‍नई जाने वाली फ्लाइट I5-1356 से रवाना होना था. वह दोनों अनवर को सी-ऑफ करने के लिए एयरपोर्ट आए थे. चूंकि वह अनवर को छोड़ने के लिए फ्लाइट तक जाना चाहते थे, लिहाजा उन्‍होंने फर्जी एयर टिकट और जाली आईडी बनाई थी. इस खुलासे के बाद सीआईएसएफ ने तीनों को आगे की कार्रवाई के लिए केआईए पुलिस स्‍टेशन के सुपुर्द कर दिया है.

FIRST PUBLISHED : September 30, 2024, 15:52 IST

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||