Image Slider

  • Hindi News
  • Career
  • NABARD Has 108 Vacancies For Office Attendants For 10th Pass, CBSE Has Ordered To Install Cameras In The Examination Rooms
1 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

नमस्कार, आज टॉप जॉब्‍स में जानकारी NABARD में निकली ऑफिस अटेंडेंट की 108 वैकेंसीज की। करेंट अफेयर्स में बात पाकिस्तान के दिग्गज अंपायर अलीम डार के संन्यास की और टॉप स्टोरी में बात IBPS प्रीलिम्स एग्जाम के रिजल्ट जारी होने की।

करेंट अफेयर्स

1. आलिम डार ने अंतर्राष्ट्रीय अंपायरिंग से संन्यास लिया पाकिस्तान के दिग्गज अंपायर अलीम डार ने 27 सितंबर को अंपायरिंग से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। वे पाकिस्तान के घरेलू सीजन के बाद 2025 में संन्यास लेंगे। अलीम ICC के पूर्व एलीट अंपायर और तीन बार ‘वर्ल्ड क्रिकेट अंपायर ऑफ द ईयर’ रह चुके हैं। वे 2003 से 2023 तक ICC के अंपायरों के एलीट पैनल में शामिल थे।

अलीम डार ने 1999 में पाकिस्तान के घरेलू टूर्नामेंट कायदे आजम ट्रॉफी में फर्स्ट क्लास अंपायरिंग में डेब्यू किया था।

अलीम डार ने 1999 में पाकिस्तान के घरेलू टूर्नामेंट कायदे आजम ट्रॉफी में फर्स्ट क्लास अंपायरिंग में डेब्यू किया था।

2. डेम मैगी का निधन हुआ 27 सितंबर को मशहूर हॉलीवुड एक्ट्रेस डेम मैगी स्मिथ का लंदन में निधन हो गया है। उन्होंने 89 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। डेम मैगी स्मिथ ने हैरी पॉटर सीरीज में प्रोफेसर मैकगोनागल का किरदार निभाया था। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में दो ऑस्कर अवॉर्ड जीते थे।

डेम मैगी ‘द इम्पोर्टेंस ऑफ बीइंग अर्नेस्ट’ , ‘थ्री टॉल वूमेन’ और ब्लैक कॉमेडी फिल्म ‘गोस्फोर्ड पार्क’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

डेम मैगी ‘द इम्पोर्टेंस ऑफ बीइंग अर्नेस्ट’ , ‘थ्री टॉल वूमेन’ और ब्लैक कॉमेडी फिल्म ‘गोस्फोर्ड पार्क’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

दिनभर के बाकी करेंट अफेयर्स के लिए यहां क्लिक करें…

टॉप जॉब्स

1. NABARD भर्ती नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट यानी NABARD में ग्रुप C के ऑफिस अटेंडेंट के 108 पदों पर भर्ती निकली है। 18 से 30 साल तक के 10वीं पास कैंडिडेट्स 21 अक्टूबर तक इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। सिलेक्टेड कैंडिडेट्स को हर महीने 35,000 रुपए तक सैलरी दी जाएगी। कैंडिडेट्स nabard.org पर एप्लिकेशन दर्ज कर सकते हैं।

2. HAL भर्ती हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने ऑपरेटर के 81 पदों पर वैकेंसी निकली है। 28 साल तक के ग्रेजुएट कैंडिडेट्स 5 अक्टूबर तक इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। सिलेक्टेड कैंडिडेट्स को हर महीने 22,000 रुपए से 23,000 रुपए तक सैलरी दी जाएगी। कैंडिडेट्स hal-india.co.in पर एप्लिकेशन दर्ज कर सकते हैं।

अन्य सरकारी नौकरियों के लिए यहां क्लिक करें…

टॉप स्टोरी

1. IBPS प्रीलिम्स रिजल्ट जारी IBPS ने शनिवार, 28 सितंबर को ऑफिस असिस्टेंट पद के लिए प्रीलिम्स एग्जाम के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। जिन कैंडिडेट्स ने एग्जाम दिए थे, वे ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। IBPS RRB क्लर्क मेन्स एग्जाम 6 अक्टूबर 2024 को होगा। इस एग्जाम से RRB में 9,923 अधिकारी और असिस्टेंट के खाली पद भरे जाएंगे।

2. CBSE ने एग्जाम रूम में कैमरे लगाने के आदेश दिए CBSE ने 2025 में होने वाली 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के लिए सभी स्कूलों को एग्‍जाम हॉल में CCTV कैमरे लगाने का आदेश दिया है। ये नियम CBSE से संबद्ध सभी स्कूलों पर लागू होगा। सभी कैमरे पूरी परीक्षा के दौरान वर्किंग कंडीशन में होने चाहिए। कैमरों में कोई भी गड़बड़ी होने पर स्‍कूल पर कार्रवाई की जाएगी। बोर्ड के अनुसार, इस साल लगभग 44 लाख स्‍टूडेंट्स बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होंगे।

3. IIT गुवाहाटी में एडमिशन के लिए मेडिकल टेस्ट जरूरी IIT गुवाहाटी में अब एडमिशन के लिए स्टूडेंट्स को कॉम्प्रहेन्सिव मेडिकल टेस्ट कराना होगा। इस साल IIT कैंपस में कुल चार स्टूडेंट्स ने सुसाइड किया है। इस घटना के बाद संस्थान के स्टूडेंट्स का विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया था। स्टूडेंट्स ने सभी के लिए बेहतर मेंटल हेल्थ सपोर्ट की मांग की थी।

4. MP TET 2024 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 1 अक्टूबर से मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड यानी MPESB 1 अक्टूबर से TET 2024 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू कर सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, MPESB 10 नवंबर 2024 को MP TET 2024 परीक्षा का आयोजन करेगा। परीक्षा दो फेज में होगी। रजिस्ट्रेशन विंडो खुलने के बाद कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट esb.mponline.gov.in पर अप्लाई कर सकते हैं। इसकी लास्ट डेट 15 अक्टूबर 2024 होगी।

5. DU स्‍टूडेंट्स इलेक्‍शन की वोटिंग की गिनती अब 21 अक्‍टूबर के बाद होगी DU स्‍टूडेंट्स इलेक्‍शन के लिए पोलिंग 27 सितंबर को हुई थी। चुनाव के नतीजे आज 28 सितंबर को जारी होने थे, मगर दिल्‍ली हाईकोर्ट ने वोटों की गिनती पर तब तक के लिए रोक लगा दी थी, जब तब चुनाव प्रचार की वजह से दिल्‍ली में फैली गंदगी की सफाई न हो जाए।

ऐसी ही और खबरों के लिए यहां क्लिक करें…

खबरें और भी हैं…
Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||