Image Slider

  • Hindi News
  • Career
  • Vacancy For Apprentices For 10th Pass In DRDO, IIT Roorkee GATE 2025 Registration Last Date Today
24 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

नमस्कार, आज टॉप जॉब्‍स में जानकारी DRDO में निकली अप्रेंटिस की 200 वैकेंसीज की। करेंट अफेयर्स में बात जस्टिस एमएस रामचंद्र राव के झारखंड हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस बनने की और टॉप स्टोरी में बात IIT रुड़की के GATE 2025 रजिस्ट्रेशन विंडो के बंद होने की।

करेंट अफेयर्स

1. झारखंड के चीफ जस्टिस बने एमएस रामचंद्र राव जस्टिस एमएस रामचंद्र राव ने 25 सितंबर को झारखंड हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस के रूप में शपथ ली। राव झारखंड के 16वें चीफ जस्टिस बन गए हैं। वे इससे पहले हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के रूप में कार्यरत थे। जस्टिस एमएस रामचंद्र राव लॉ की पढ़ाई में गोल्ड मेडलिस्ट रहे हैं।

जस्टिस एमएस रामचंद्र राव लॉ ने साल 1989 में यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ लॉ, उस्मानिया यूनिवर्सिटी, हैदराबाद से LLB पास किया है।

जस्टिस एमएस रामचंद्र राव लॉ ने साल 1989 में यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ लॉ, उस्मानिया यूनिवर्सिटी, हैदराबाद से LLB पास किया है।

2. पैरासिटामॉल समेत 53 दवाएं क्वालिटी टेस्ट में फेल 25 सितंबर को देश की सबसे बड़ी ड्रग रेगुलेटरी बॉडी सेंट्रल ड्रग्स स्टैंडर्ड कंट्रोल ऑर्गनाइजेशन (CDSCO) ने क्वालिटी टेस्ट की रिपोर्ट जारी की। पैरासिटामॉल समेत 53 दवाईयां क्वालिटी टेस्ट में फेल हो गईं।

इन दवाओं के लिए ‘नॉट ऑफ स्टैंडर्ड क्वालिटी (NSQ) अलर्ट’ जारी किया गया है। ड्रग रेगुलेटर ने विटामिन, शुगर, ब्लड प्रेशर और एंटीबायोटिक्स दवाओं के टेस्ट किए थे।

NSQ अलर्ट स्टेट ड्रग ऑफिसर्स की ओर से की जाने वाली रैंडम मंथली सैंपलिंग से जनरेट होते हैं।

NSQ अलर्ट स्टेट ड्रग ऑफिसर्स की ओर से की जाने वाली रैंडम मंथली सैंपलिंग से जनरेट होते हैं।

​3. Dassault एविएशन भारत में अपनी सहायक कंपनी खोलेगी

25 सितंबर को फ्रांस की Dassault एविएशन ने भारत में एक सहायक कंपनी की स्थापना करने का ऐलान किया है। नई कंपनी में मिलिट्री एक्टिविटीज के मेंटेनेंस, रिपेयर और ऑपरेशंस (MRO) से जुड़े काम किए जाएंगे। यहां भारतीय वायु सेना के राफेल और मिराज 2000 लड़ाकू विमानों का रखरखाव और मरम्मत के लिए कारखाना भी खोला जाएगा।

Dassault एविएशन मेंटेनेंस रिपेयर एंड ओवरहाल इंडिया (DAMROI) को नोएडा, उत्तर प्रदेश में स्थापित किया जाएगा।

Dassault एविएशन मेंटेनेंस रिपेयर एंड ओवरहाल इंडिया (DAMROI) को नोएडा, उत्तर प्रदेश में स्थापित किया जाएगा।

दिनभर के बाकी करेंट अफेयर्स के लिए यहां क्लिक करें…

टॉप जॉब्स

1. DRDO अप्रेंटिस भर्ती डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) ने अप्रेंटिस के 200 पदों पर भर्ती निकली है। मिनिमम 18 साल तक के 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट कैंडिडेट्स 14 अक्टूबर तक इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। सिलेक्टेड कैंडिडेट्स को सरकारी नियमों के मुताबिक स्टाइपेंड दिया जाएगा। कैंडिडेट्स drdo.gov.in पर एप्लिकेशन दर्ज कर सकते हैं।

2. MP हाईकोर्ट भर्ती मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने जूनियर ज्यूडिशियल ट्रांसलेटर के 45 पदों पर भर्ती निकाली है। 18 से 35 साल तक के ग्रेजुएट कैंडिडेट्स 30 सितंबर तक इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। सिलेक्टेड कैंडिडेट्स को हर महीने 9,300 से 34,800 रुपए तक सैलरी दी जाएगी। कैंडिडेट्स mphc.gov.in पर एप्लिकेशन दर्ज कर सकते हैं।

अन्य सरकारी नौकरियों के लिए यहां क्लिक करें…

टॉप स्टोरी 1. GATE 2025 रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट IIT रुड़की की GATE 2025 रजिस्ट्रेशन विंडो आज यानी 26 सितंबर को बंद हो जाएगी। एलिजिबल कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट gate2025.iitr.ac.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। लेट फीस के साथ गेट का रजिस्ट्रेशन 7 अक्टूबर को बंद हो जाएगा। एग्जाम के एडमिट कार्ड 2 जनवरी 2025 को जारी किए जाएंगे।

2. मध्य प्रदेश परिवहन के 45 कॉन्स्टेबल की नियुक्तियां निरस्त मध्य प्रदेश परिवहन विभाग में 2012 में भर्ती हुए 45 कॉन्स्टेबल की नियुक्तियां निरस्त कर दी गई हैं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर परिवहन सचिव सीबी चक्रवर्ती ने कार्यवाही की है। इस भर्ती में महिलाओं के लिए आरक्षित पदों पर पुरुष उम्मीदवारों को नियुक्ति दी गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार की रिव्यू पिटीशन भी खारिज कर दी है।

3. रनिंग प्रैक्टिस के दौरान हार्ट अटैक से मौत गुजरात पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहे हेमंत भाई जोगल की अचानक हार्ट अटैक आने से मौत हो गई। जामनगर का रहने वाला हेमंत हर रोज की तरह ही दोस्तों के साथ रनिंग प्रैक्टिस करने निकला था। जॉगिंग करते समय वह जमीन पर गिर गया। दोस्तों ने उसे जामनगर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन इलाज मिलने से पहले ही हेमंत ने दम तोड़ दिया।

ऐसी ही और खबरों के लिए यहां क्लिक करें…

खबरें और भी हैं…
Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||