Image Slider

नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) के लिए खेल चुके कई क्रिकेटरों का करियर ज्यादा लंबा नहीं चल सका. पूर्व क्रिकेटर सलील अंकोला (Salil Ankola) भी इसी लिस्ट में गिने जाते हैं. उन्होंने जब क्रिकेट से संन्यास लिया तो इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा. जहां उन्हें सफलता मिली. लेकिन शराब की लत ने उनके जीवन में काफी परेशानियां पैदा की.

सलील अंकोला महाराष्ट्र की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलते थे. उन्होंने 15 नवंबर 1989 को पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. सचिन तेंदुलकर ने भी इसी मैच में डेब्यू किया था. सलील ने पाक के खिलाफ पहली पारी में 1 विकेट अपने नाम किए थे. दूसरी ईनिंग में भी उन्हें एक ही विकेट मिला था. इसके बाद उसी साल उन्हें वनडे में भी खेलने का मौका मिला. सलील ने 1996 के विश्व कप में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया था. सलिल अंकोला की बाईं पिंडली में ट्यूमर था जिसकी वजह से ने 1997 में उन्होंने 29 वर्ष की उम्र में ही क्रिकेट से संन्यास ले लिया.

32 दिन बाद शिखर धवन ने खोला रिटायरमेंट का राज, बताया क्यों लिया संन्यास? रोहित शर्मा के बारे में भी बोले

सलील को एक्टिंग का शौक काफी पहले से थे. संन्यास के बाद उन्होंने बॉलीवुड का रुख किया. वह जल्द ही फिल्मी दुनिया में आ गए. सलील ने अपना डेब्यू साल 2000 में आई संजय दत्त की फिल्म कुरूक्षेत्र से किया था. इस फिल्म में उन्होंने सब इंसपेक्टर अविनाश का रोल निभाया था. इसके बाद से उन्हें कई फिल्मों में मौका मिला. सलील ने चुरा लिया है तुमनें, रिवायत, एकता, द पावर जैसी फिल्मों में भी काम किया.

शराब की लत ने कराया तलाक
कुछ समय बाद उनकी फैमिली में फाइनेंशियल इश्यू आ गए. वह शराब की लत में भी डूब गए थे. इस वजह से उनका अपनी पत्नी परिणीता अंकोला के साथ भी तलाक हो गया. इसके बाद उन्होंने रिया बनर्जी के साथ शादी कर ली थी. हालांकि, सलील को कुछ समय बाद टीवी सीरीयल से ऑफर आने लगे. वह फिल्मों के बाद टीवी सीरियल में रोल करने लगे थे. सीआईडी, विकराल ऑफ गबराल जैसे सीरियल में काम किया.

Tags: Indian Cricketer

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||