Image Slider

-एबीईएस कॉलेज में ‘अमृत काल में सहभागिता’ कार्यक्रम से जुड़े गाजियाबाद के उद्यमी
-विभागीय अधिकारियों ने दी योजनाओं की जानकारी
-बैंक, जिला उद्योग केंद्र, डिक्की, समाज कल्याण और अन्य संस्थाओं के लगे स्टाल

गाजियाबाद। बाबा साहब ने सामाजिक न्याय को संविधान के माध्यम से जन-जन तक पहुंचाया है, जिससें समाज के सभी वर्गों को अवसर की समानता प्राप्त हो, डबल इंजन की सरकार सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास की नीति पर काम कर रही है। ये बातें रविवार को समाज कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) एवं जिले के प्रभारी मंत्री असीम अरुण ने एबीईएस कॉलेज में ‘अमृत काल में सहभागिता कार्यक्रम में कहीं। श्री असीम अरुण उक्त कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य जिले के युवाओं को उद्यमिता के प्रति जागरूक करना और वित्तीय सहायता कैसे प्राप्त की जाए, इसकी जानकारी प्रदान करना है। उत्तर प्रदेश सरकार युवाओं को उद्यमिता से जोड़ते हुए रोजगारपरक बनाने के लिए लगातार कार्य कर रही है। इसी क्रम में समाज कल्याण विभाग द्वारा जिले में अमृत काल में सहभागिता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

सबका विश्वास की नीति पर काम कर सरकार
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि असीम अरुण ने कहा कि डबल इंजन की सरकार सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास की नीति पर काम कर रही है। सरकार ने समाज के हर वर्ग को उद्यमिता से जोड़ते हुए रोजगारपरक बनाने के लिए विभिन्न योजनाओं को शुरू किया है। ताकि समाज में आर्थिक विषमता न रहे। हम सब एक दूसरे की मदद कर आगे बढ़ाने में योगदान दें। सरकार के समर्थन से रोजगार के लिए आर्थिक सहायता बैंकों द्वारा प्रदान की जा रही है। प्रभारी मंत्री असीम अरुण ने कहा, बीजेपी सरकार सभी क्षेत्रों में जा कर योजनाओं से संबंधित प्रस्तुतीकरण करती है, जिससे सभी को पता चल जाता है कि उनके लिए कौन कौन सी योजनाएं चल रहीं हैं और उनका लाभ कैसे लेना है।

जबकि पिछली सरकारों में योजनाएं सिर्फ कागजों तक ही सीमित रहती थीं। मा मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम पायदान तक पहुंच रहा है। सांसद अतुल गर्ग ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा विकसित भारत के लिए गए संकल्प को सिद्ध करने में हम सब की सहभागिता अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि आप कुछ नया करना चाहते हैं तो बस आपका एक कदम बढ़ाने की देर है। यह आत्मविश्वास से भारत युवा शक्ति से भरपूर भारत है जो कभी रुकता नहीं, जो कभी थकता नहीं।

रोजगारपरक योजनाओं की दी जानकारी
समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों ने कार्यक्रम के माध्यम से सरकार की रोजगारपरक योजनाओं की जानकारी जिले के युवाओं को प्रदान की। इस मौके पर सिडबी, बैंक, जिला उद्योग केंद्र, स्वास्थ्य, शिक्षा सहित अन्य विभाग के अधिकारियों ने नागरिकों को रोजगार व उद्यमिता के प्रति जागरूक किया. कार्यक्रम में ऐसे सफल उद्यमियों ने भी हिस्सा लिया। जिन्होने सरकारी योजनाओं का लाभ लेकर खुद को स्वावलंबी बनाते हुए दूसरों को भी रोजगार प्रदान किया है। इस मौके पर नागरिकों को उनके पसंद के रोजगार कार्यक्रम में पंजीकरण कर उद्यम संचालित करने के लिए वित्तीय सहायता प्राप्त करने की जानकारी बैंकों द्वारा प्रदान की गई।

कार्यक्रम में सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र और विद्यार्थियों को मोबाइल भी वितरित किया गया। कार्यक्रम में बीजेपी महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा, ब्लॉक प्रमुख भोजपुर, सुचेता सिंह, सीडीओ अभिनव गोपाल, संयुक्त निदेशक समाज कल्याण, मेरठ मंडल पीके त्रिपाठी, जिला सूचना अधिकारी वाईपी सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी अमरजीत सिंह सहित काफी संख्या में नागरिक उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन पूनम शर्मा द्वारा किया गया।

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||