Image Slider

हादसे के बाद…
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


नोएडा सेक्टर-67 स्थित ऑरेंज पाई होटल के पास ट्रक ने बृहस्पतिवार शाम आठ साल के मासूम को कुचल दिया। सिर पर पहिया चढ़ने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद मौके पर देखते ही देखते भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई।

Trending Videos

पुलिस परिजनों को समझा ही रही थी कि गुस्साई भीड़ ने पथराव कर पुलिस को खदेड़ दिया। इसके बाद मौके पर संबंधित डीसीपी, एसीपी समेत अन्य अधिकारी पहुंचे और भीड़ को काबू किया गया। डीसीपी सेंट्रल शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर पुलिस पर पथराव करने वाले कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ट्रक को जब्त कर चालक की तलाश कर रही है।

पुलिस के अनुासर, सेक्टर-67 स्थित झुग्गी निवासी इंदु देवी का बेटा धनराज शाम सात बजे बाहर सड़क पर खड़ा था। अचानक चालक ने लापरवाही से ट्रक चलाते हुए उसे टक्कर मार दी। हादसे की सूचना मिलते ही परिजन व झुग्गियों में रहने वाले सैकड़ों लोग एकजुट हो गए। वहीं, भीड़ जमा होने की सूचना मिली तो थाना प्रभारी समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया।

बच्चे के परिजनों से पुलिस बात कर रही थी। इस बीच भीड़ में से किसी ने पत्थर फेंक दिया। इसके बाद पत्थरबाजी शुरू हो गई। भीड़ ज्यादा होने के कारण पुलिस को पीछे हटना पड़ा और आसपास के थानों की पुलिस को बुलाना पड़ा। भीड़ को नियंत्रित कर पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इसके बाद पुलिस ने झुग्गियों में जाकर उपद्रव कर रहे लोगों की पहचान कर हिरासत में लिया। इस दौरान आरोपियों के परिजन पुलिस के आगे गिड़गिड़ाते नजर आए। 

सबका दुलारा था धनराज

पड़ोसियों ने बताया कि धनराज का बड़ा भाई और दो छोटी बहने हैं। वह परिवार ही नहीं, बल्कि झुग्गीवासियों का भी दुलारा था। मां अकेले ही पूरे परिवार का भरण पोषण करती है। पति नशे में उसे पीटता था। ऐसे में महिला ने अलग होने का फैसला लिया और यहां आकर रहने लग गई। पति तमिलनाडु में रहता है। मां कूड़े में प्लास्टिक निकालकर बेचकर सभी का भरण पोषण करती है।

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||