Image Slider

प्रतीकात्मक तस्वीर
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


शास्त्री पार्क इलाके में ईद-ए-मिलाद-उन-नबी के मौके पर जुलूस निकालने के दौरान जैन मंदिर से एक शख्स के भड़काऊ भाषण देने से बवाल खड़ा हो गया। भाषण देने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने रात में शास्त्री पार्क थाने का घेराव करके प्रदर्शन किया। पुलिस ने अरमान नाम के युवक के बयान पर आरोपी शख्स के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Trending Videos

पुलिस ने मामले पर कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। अदालत ने आरोपी को दो दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। गिरफ्तार आरोपी की पहचान विकास जैन उर्फ बंटी के रूप में हुई है। इलाके में तनाव को देखते हुए अर्धसैनिक बल तैनात कर दिया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि शिकायतकर्ता अरमान परिवार के साथ शास्त्री पार्क में रहता है। उसने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि सोमवार को ईद-ए-मिलाद-उन-नबी के मौके पर इलाके में जुलूस निकाला जा रहा था। आरोप है कि शाम के समय जैन मंदिर समिति के महामंत्री विकास जैन मंदिर के माइक से मुस्लिम समुदाय के लिए भड़काऊ भाषण दिया। भाषण में उन्होंने मुस्लिमों को हिंदुओं के लिए खतरा बताया।

इससे इलाके में तनाव फैल गया। जुलूस में शामिल लोग शास्त्री पार्क थाने पहुंचे और थाने का घेराव कर प्रदर्शन करने लगे। लोग भड़काऊ भाषण देने वाले के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी की मांग करने लगे। इस दौरान सीलमपुर के विधायक अब्दुल रहमान और पूर्व विधायक चौधरी मतीन भी थाने पहुंचे। पुलिस के आला अधिकारी लोगों को कार्रवाई का आश्वासन दिया। फिर शास्त्री पार्क थाना पुलिस ने विकास जैन के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच कर मामले की छानबीन कर रही है।

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||