Image Slider

-प्लॉग रन कार्यक्रम में दिखा नागरिकों का उत्साह, एकजुट होकर हिंडन घाट पर चलाया सफाई अभियान
-गांधी जयंती तक चलेगा निगम का महासफाई अभियान, 50 ब्लैक स्पॉट होंगे स्वच्छ
-सांसद ,महापौर, नगर आयुक्त ने दिलाई स्वच्छता की शपथ, हिंडन घाट पर किया पौधारोपण

गाजियाबाद। स्वच्छता ही सेवा के तहत मंगलवार को नगर निगम द्वारा हिंडन नदी घाट पर प्लॉग रन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों के उपस्थित होने के साथ उत्साह दिखाई दिया। महापौर सुनीता दयाल एवं सांसद अतुल गर्ग, नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक एवं सीडीओ अभिनव गोपाल ने लोगों को घाट पर ही स्वच्छता की शपथ भी दिलाई। नगर निगम द्वारा 16 दिनों तक स्वच्छता जन जागरूकता के लिए 17 कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। कार्यक्रम में सांसद और महापौर, नगर आयुक्त ने सफाई मित्रों के सराहनीय कार्य करने पर उन्हें प्रशस्ति पत्र भी दिया। मौके पर लोगों को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई गई।

प्लॉग रन कार्यक्रम में हिंडन नदी घाट के समीप अभियान के तहत सफाई की गई। पार्षदों तथा अतिथियों का स्वागत किया गया। युवाओं को स्वच्छता के प्रति प्रोत्साहित भी किया गया। मुख्य विकास अधिकारी अभिनव गोपाल भी कार्यक्रम में पहुंचे। इसके लिए स्वच्छता की भागीदारी, सफाई मित्र सुरक्षा, जीरो वेस्ट इवेंट, स्वच्छता संवाद, स्वच्छ वार्ड प्रतियोगिता, स्वच्छ भारत दिवस व अन्य कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। हिंडन नदी घाट पर प्लॉग रन कार्यक्रम में स्वच्छता का संदेश देते हुए सांसद व महापौर समेत ने आसमान में गुब्बारों को छोड़ा गया। हम सबका सपना, स्वच्छ हो संपूर्ण भारत अपना का संदेश देते हुए सेल्फी भी ली गई। महापौर सुनीता दयाल तथा सांसद अतुल गर्ग ने सभी की उपस्थिति में हिंडन नदी घाट पर पौधारोपण किया।

उन्होंने शहरवासियों को पौधारोपण के लिए भी जागरूक किया। आगामी 2 अक्टूबर तक चलने वाले कार्यक्रम में इसी प्रकार शहर में स्वच्छता को लेकर अभियान जारी रहेगा। नगर आयुक्त ने बताया कि स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े में 16 दिन के भीतर 17 कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। निगम का प्रयास है कि इस जागरूकता अभियान में हर वर्ग व आयु के लोगों को जोड़ा जाए ताकि स्वच्छता के संदेश को और प्रभावी बनाया जा सके। यह ठीक है कि स्वच्छता ही सेवा अभियान में लोगों ने साफ-सफाई को लेकर रुचि दिखाई, लेकिन यह समझा जाना चाहिए कि स्वच्छता के प्रति सदैव सजग रहने की आवश्यकता है। वास्तव में यह सामूहिक दायित्व है और उसका परिचय केवल किसी विशेष दिन अथवा सप्ताह या पखवाड़े में ही नहीं दिया जाना चाहिए।

यह हमारे दैनिक जीवन का हिस्सा बनना चाहिए। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए ही स्वच्छता की भागीदारी, सफाई मित्र सुरक्षा, जीरो वेस्ट इवेंट, स्वच्छता संवाद, स्वच्छ वार्ड कंपटीशन, स्वच्छ भारत दिवस व अन्य कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 26 सितंबर से दो अक्तूबर तक 155 घंटे का लगातार महासफाई अभियान भी चलेगा। इसमें रोटरी क्लब, युवा वर्ग समेत कई संस्थाएं अपना योगदान देंगी। इस दौरान भाजपा पार्षद दल के सचेतक अमित त्यागी, अपर नगर आयुक्त अरुण यादव, निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता एनके चौधरी, अधिशासी अभियंता देशराज सिंह समेत कई लोग मौजूद रहे।

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||