Image Slider





-प्लास्टिक के कट्टे में छिपा रखी थी यूपी की शराब, आबकारी विभाग की टीम ने दबोचा

गौतमबुद्ध नगर। जिले में अवैध शराब के कारोबार को पूरी तरह से खत्म करने के लिए आबकारी विभाग की टीम ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। अवैध शराब के खिलाफ चलाए जाए रहे रात्रि अभियान के तहत आबकारी विभाग की टीमें सड़कों पर उतर कर खुले में शराब पीने और बिना लाइसेंस के शराब पिलाने वालों पर कार्रवाई करने के साथ शराब तस्करों के ठिकानों पर भी दबिश दे रही है। आबकारी अधिकारी के नेतृत्व में चलाए गए रात्रि अभियान का असर भी दिखाई देने लगा है। जिले में चोरी छिपे शराब तस्करी करने वाले तस्करों में भी इसका डर दिखाई देने लगा है। इसी क्रम में आबकारी विभाग की टीम ने प्लास्टिक की बोरी में यूपी की शराब भर कर तस्करी करने वाले तस्कर को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया तस्कर शातिर किस्म का है। जो क्षेत्र की लाइसेंसी शराब की दुकानों से शराब खरीद कर उक्त शराब को रात्रि में बेचता था। पुलिस से बचने के लिए नीचे शराब के पव्वे और ऊपर नमकीन के पाउच भरकर रखता था।

जिला आबकारी अधिकारी की सख्ती के बाद आबकारी निरीक्षक अब सरकारी कामकाज निपटाने के बाद दिन और रात में सड़कों पर दिखाई दे रहे है। दरअसल जिला आबकारी अधिकारी का कहना है शराब तस्करों के नेटवर्क को तोडऩे के लिए खुद के नेटवर्क को मजबूत करना होगा। जिसके लिए कार्रवाई से पूर्व सबसे ज्यादा स्थानों पर शराब तस्करी होने वाले क्षेत्र की सूची बनाई जाए और फिर उस पर काम किया जाए। मुखबिर तंत्र को मजबूत रखने के साथ क्षेत्र के लोगों को अवैध शराब के खिलाफ जागरूक किया जाए। जितनी ज्यादा कार्रवाई उतना ज्यादा डर शराब तस्करों में दिखाई देगा। आबकारी अधिकारी की कार्रवाई का ही असर है कि अब चोरी-छिपे शराब तस्करी करने वाले तस्करों की संख्या दिन बा दिन कम होती नजर आ रही है। इसी के साथ शराब की दुकानों से नियमानुसार शराब की बिक्री होती रहे, इसके लिए लगातार गुप्त टेस्ट परचेजिंग भी कराई जा रही है।

जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार श्रीवास्तव ने बताया जिले में अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत आबकारी विभाग की सभी टीमें अपने-अपने क्षेत्र में चेकिंग एवं दबिश दे रही है। सोमवार रात को आबकारी निरीक्षक रवि जायसवाल एवं थाना सेक्टर 113 की पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा ग्राम शर्फाबाद में अवैध शराब एवं नशीले पदार्थ की बिक्री की रोक के लिए रात्रि चेकिंग अभियान में संदिग्ध स्थलो पर चेकिंग की कार्रवाई की गई। इस दौरान किसी भी स्थान से अवैध शराब या अन्य नशीले पदार्थ की बिक्री होते नही पाई गई। साथ ही आसपास के लोगों को भी अवैध शराब के खिलाफ जागरुक किया गया। वहीं आबकारी निरीक्षक रवि जायसवाल और थाना फेज-2 की संयुक्त टीम ने चेकिंग के दौरान ट्रांसपोर्ट कट से एक शराब तस्कर देवेंद्र उर्फ पोपन पुत्र महेंद्र सिंह निवासी आंटी फर्म के पास कुलेसरा इकोटेक तृतीय गौतम बुद्ध नगर को गिरफ्तार किया गया।

जिसके कब्जे से प्लास्टिक के कट्टे में छिपाकर रखे 110 पौवे ट्विन टावर यूपी मार्का शराब बरामद किया गया। पकड़ा गया तस्कर क्षेत्र की लाइसेंसी शराब की दुकानों से शराब खरीद कर उक्त शराब को प्लास्टिक के कट्टे में भरकर रात में बेच रहा था। जिला आबकारी अधिकारी ने बताया अवैध शराब के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत आबकारी विभाग की सभी टीमें लगातार चेकिंग एवं संदिग्ध स्थानों पर दबिश दे रही है। साथ ही सभी आबकारी निरीक्षकों को सख्त निर्देश दिए गए है कि शराब तस्करों पर कार्रवाई के साथ शराब की दुकानों का भी नियमित निरीक्षण किया जाए और दुकानों पर गुप्त टेस्ट परचेजिंग की कार्रवाई लगातार जारी रहे।




Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||