Image Slider





नगर निगम कार्यकारिणी सदस्य के लिए होने वाले चुनाव में जिस राजीव शर्मा को पिछली बार मेयर सहित तमाम भाजपाईयों ने बॉयकाट किया था उसी को इस बार प्रत्याशी नंबर-1 बनाया गया है। राजीव शर्मा किसी भी तरह से कार्यकारिणी में ना रहें और नगर निगम में उनकी सक्रियता खत्म की जा सके। इसको लेकर भाजपाईयों ने पूरी जतन की। लेकिन नगर निगम की राजनीति के माहिर राजीव शर्मा ने अपनी चाल से सभी को चित कर दिया। राजीव शर्मा को कार्यकारिणी चुनाव में भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी नंबर-1 बनाये जाने का एलान करते हुए मेयर सुनीता दयाल ने कहा कि वह कार्यकारिणी के 6 सदस्यों के लिए होने वाले चुनाव में पार्टी के 5 प्रत्याशियों को जितवा कर लाएंगी।

उदय भूमि संवाददाता
गाजियाबाद। पूर्व डिप्टी मेयर और भाजपा के वरिष्ठ पार्षद राजीव शर्मा सबसे बड़े लड़ैय्या साबित हुए हैं। राजीव शर्मा ने दिखा दिया है कि वह गाजियाबाद की राजनीति के मंझे हुए खिलाड़ी हैं। नगर निगम कार्यकारिणी सदस्य के लिए होने वाले चुनाव में जिस राजीव शर्मा को पिछली बार मेयर सहित तमाम भाजपाईयों ने बॉयकाट किया था उसी को इस बार प्रत्याशी नंबर-1 बनाया गया है। राजीव शर्मा किसी भी तरह से कार्यकारिणी में ना रहें और नगर निगम में उनकी सक्रियता खत्म की जा सके। इसको लेकर भाजपाईयों ने पूरी जतन की। लेकिन नगर निगम की राजनीति के माहिर राजीव शर्मा ने अपनी चाल से सभी को चित कर दिया। राजीव शर्मा को कार्यकारिणी चुनाव में भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी नंबर-1 बनाये जाने का एलान करते हुए मेयर सुनीता दयाल ने कहा कि वह कार्यकारिणी के 6 सदस्यों के लिए होने वाले चुनाव में पार्टी के 5 प्रत्याशियों को जितवा कर लाएंगी।

नगर निगम कार्यकारिणी में रिक्त 6 सदस्यों के चयन के लिए आज (मंगलवार) को नगर निगम सभागार में चुनाव होगा। कार्यकारिणी सदस्य के चुनाव के लिए मेयर ने 18 सितंबर को नगर निगम की बोर्ड बैठक बुलाई थी। लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रस्तावित कार्यक्रम को देखते हुए अब बोर्ड बैठक 17 सितंबर मंगलवार को होगा। पिछली बार हुई बोर्ड बैठक में भाजपा की तरफ से जिन लोगों को प्रत्याशी बनाया गया था उन सभी के नाम इस बार भी प्रत्याशी लिस्ट में हैं। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बिंदु राजीव शर्मा को प्रत्याशी बनाया जाना है। राजीव शर्मा को साइडलाइन करने में जुटे भाजपाईयों को एक बार फिर से जोर का झटका लगा है। भाजपा ने 6 प्रत्याशी की लिस्ट सार्वजनिक की है। लिस्ट में प्रत्याशी नंबर-1 राजीव शर्मा, नंबर-दो पर अमित त्यागी, नंबर-3 पर नीरज गोयल, नंबर-4 पर नरेश भाटी और नंबर-5 पर पूनम सिंह का नाम है।

भाजपाईयों से इतर विपक्षी पार्टियां भी अपनी रणनीति बना रहे हैं। विपक्ष के द्वारा अभी तक स्पष्ट रूप से कोई ऐलान नही किया गया है। ऐसे में मंगलवार को बोर्ड बैठक शुरू होने के बाद ही विपक्ष की योजना का पता चल सकेगा। बहरहाल मंगलवार को होने वाली बोर्ड बैठक महत्वपूर्ण है। बैठक में कार्यकारिणी के 6 सदस्यों का चुनाव कर लिया जाएगा। जिसके बाद कार्यकारिणी के माध्यम से विकास योजनाओं को स्वीकृति मिल जाएगी। नगर निगम कार्यकारिणी में 12 सदस्य होते है। इनमें से 6 सदस्यों का कार्यकाल पूरा हो गया था। ऐसे में रिक्त 6 सदस्यों के लिए चुनाव होगा। मेयर सुनीता दयाल ने बताया कि पूर्व में भाजपा संगठन ने 4 सदस्यों के नाम घोषित किए थे। लेकिन इस बार 5 सदस्यों को प्रत्याशी बनाया गया है। उन्होंने बताया कि भाजपा के सभी प्रत्याशियों को जीताकर कार्यकारिणी के सदस्य बनाएंगे। नगर निगम सदन में भाजपा का पूर्ण बहुमत है। ऐसे में कार्यकारिणी में अधिक सदस्य भाजपा के ही चुने जाएंगे। चुनाव के दौरान कहीं कोई गड़बड़ी ना हो जाये इसको ध्यान में रखते हुए भाजपा पार्षद दल के मुख्य सचेतक अमित त्यागी ने व्हिप जारी कर सभी पार्षदों को बैठक में उपस्थित रहने और पार्टी के निर्देशानुसार मतदान करने का निर्देश दिया है।




Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||