Image Slider

-हिंदी दिवस पर मीरापुर पहुंचे राज्यसभा सांसद एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री ने शिक्षकों को किया सम्मानित

मुज्जफ्फरनगर। भारत में प्राचीन काल से गुरु को ईश्वर के तुल्य माना गया है। शिक्षक ईश्वर द्वारा दिया गया वह उपहार है, जो बगैर किसी स्वार्थ के अपने व्यवहार से विद्यार्थियों को सही-गलत का ज्ञान कराता है। हर समाज में अध्यापक की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। क्योंकि समाज उन्हीं बच्चों से बनता है, जिन्हें शिक्षक परिपक्व बनाते हैं। श्रेष्ठ इंसान बनाने की जिम्मेदारी अध्यापक की होती है। पाश्चात्य संस्कृति ने देश को अनेक बार खंड-खंड किया, लेकिन देश की संस्कृति सदैव जोडऩे वाली रही। देश की जितनी भी भाषाएं हैं, हिंदी उन सबकी बड़ी बहन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई शिक्षा नीति को लागू करके आने वाली पीढी को यह बताने का मौका दिया हैं कि अकबर सम्राट नहीं था, शिवाजी महाराज महान सम्राट थे।

यह बातें हिंदी दिवस पर मीरापुर पहुंचे राज्यसभा सांसद एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहीं। उन्होंने कहा भारत की संस्कृति जन्मदिन पर केक काटने और मोमबत्ती बुझाने की नहीं दीपक जलाने और हवन यज्ञ करने की रही है। हम तो अलग-अलग बिखरी हुई बूंदी को जोड़कर एक लड्डू बनाने वाले हैं। हमारी संस्कृति सदैव जोडऩे वाली रही है। कौशल विकास राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि पूर्व की सरकारों में नकल माफियाओं का बोलबाला हुआ करता था, लेकिन वर्तमान में अब कहीं नकल नहीं होती है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ समाजसेवी कुंवर देवराज पंवार व संचालन डॉ. राजीव कुमार ने किया। वहीं कार्यक्रम की व्यवस्थाओं की कमान कार्यक्रम मुख्य आयोजक अंकुर त्यागी ने बंखूबी निभाई। जिसकी प्रशंसा खुद सांसद एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने मंच पर कहीं। राज्यसभा सांसद ने कहा आर्थिक अस्थिरता के इरादे से देश के उद्यमियों को बदनाम किया जा रहा है। तरक्की का दौर कायम रखने के लिए बांटने वालों से सावधान रहने की जरूरत है। वहीं उन्होंने कहा कि विकास के साथ पर्यावरण संतुलन भी बहुत आवश्यक है। हमे अपने पूर्वजों की स्मृति में पेड़ लगाकर उनका संरक्षण करना चाहिए।

कार्यक्रम के दौरान उन्होंने पं. कीर्तिभूषण शर्मा, राजीव भारद्वाज भराला, पं. सुशील शर्मा, दयाचंद भारती, नरेश शर्मा, वासुदेव शर्मा, भोलाराम शर्मा, मधु कौशिक, पुनीत राजपूत, शिखा शर्मा, अक्षय पुंडीर, प्रवेंद्र दहिया, अरविंद कुमार, आमिर खान, अमरदीप, प्रियांक शर्मा, भानु शर्मा, अर्चना चौधरी, बृजगोपाल शर्मा, जितेन्द्र कुमार, सुरेंद्र पाल शर्मा सहित विभिन्न शिक्षकों को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि गुरु धरती पर भगवान की तरह होते हैं, हमे उनका पूरा सम्मान करना चाहिये। विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष देश को अस्थिर करने की साजिश कर रहा है। अलग अलग समुदायों को लडाने का कुचक्र रचा जा रहा है।
———————
वन्दे भारत आज रेल का बदला हुआ चेहरा है जो विपक्ष को हजम नही हो रहा
देश में आर्थिक अस्थिरता फैलाने की मंशा के तहत ही देश के उद्यमियों को बदनाम किया जा रहा है। वक्फ के नाम पर असंतोष को हवा दी जा रही है। रेल की पटरियों को नुकसान की भी साजिश की जा ही है। वन्दे भारत आज रेल का बदला हुआ चेहरा है जो हजम नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि विपक्ष सत्ता के लिए लोगों को बांटने की खतरनाक चाल चल रहा है। इसके लिए आरक्षण और संविधान के नाम पर झूठ फैलाया जा रहा है। ऐसे प्रयास करने वाले ही असल में आरक्षण और संविधान के विरोधी हैं। कांग्रेस ने तो भारत के संविधान निर्माता को संसद में पहुचने से रोकने की तमाम कोशिश और षड्यंत्र किए थे। ये सपा ही थी जिसके कार्यकाल में प्रमोशन में आरक्षण को समाप्त किया गया था।

आज विपक्ष अपने राजनैतिक लाभ के लिए सनातन के लोगों को बांटना चाहता है। इसीलिए आरक्षण और संविधान के नाम पर हाय तौबा मचाई जा रही है। इनसे सावधान रहते हुए एकजुट रहने की जरूरत है। आने वाले उपचुनाव में भाजपा की ऐसी जीत होनी चाहिए कि पूरे देश में एक मजबूत संदेश जाए। मीरापुर विधानसभा मुजफ्फरनगर अंतर्गत हिन्दी दिवस पर आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह में सांसद ने कहा कि शिक्षक समाज की दशा और दिशा को बदलने का कार्य करता है। वह समाज की नकारात्मकता को समाप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। गुरु सही मायने में धरती पर भगवान की तरह होते हैं। उनका सम्मान करके ही जीवन में आगे बढा जा सकता है। कार्यक्रम में भारी संख्या में शिक्षक,विद्यार्थी और राजनीतिक दलों से जुड़े हुए प्रतिनिधि उपस्थित थे।

वहीं पूर्व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री पं. सुनील भराला, प्रदेश सरकार के मंत्री कपिल देव अग्रवाल, एमएलसी वंदना वर्मा, पूर्व एमएलसी सुरेश कश्यप, राम कुमार सहरावत, राजकुमार छाबड़ा, सत्य प्रकाश विकल्प, राजीव अग्रवाल, मनीष चौहान, जिला पंचायत अध्यक्ष वीरपाल निरवाल, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रामा नागर, भारतीय जनता पार्टी जिला अध्यक्ष सुधीर सैनी, पूर्व अध्यक्ष विजय शुक्ला, क्षेत्रीय कोषाध्यक्ष किसान मोर्चा अजय भारद्वाज भराला, सत्यप्रकाश रेशू, अंकुर शर्मा पहलवान, अंकुर त्यागी, डीके जैन, डॉ. प्रवीण शर्मा, सचिन ठाकुर, इन्दर सिंह कश्यप, संजीव वत्स, हरिओम शर्मा, अमित काकरान, नागेश चौहान, पुनीत वशिष्ठ, नितिन कुमार, विपिन कुमार, आर्यन चौधरी, हाजी शमीम प्रधान,अश्विनी शर्मा सहित हजारों लोगों की उपस्थिति रहे।

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||