Image Slider





गाजियाबाद। नगर निगम कार्यकारिणी से रिटायर हुए 6 पार्षदों की जगह नए 6 पार्षदों को चुनने के लिए आज यानि कि मंगलवार को नगर निगम सभागार में सुबह 11 बजे से चुनाव होगा। महापौर सुनीता दयाल ने नगर निगम कार्यकारिणी के 6 नए सदस्यों को चुनने के लिए पहले ही तारीख प्रस्तावित कर दी थी। खास बात यह है कि नगर निगम कार्यकारिणी के सदस्यों का ही मंगलवार को चुनाव होगा। मुख्यमंत्री के बुधवार को आगमन की वजह से महापौर ने 18 सितंबर को प्रस्तावित नगर निगम सदन की बैठक को स्थगित कर दिया हैं। भाजपा की ओर से कार्यकारिणी के लिए 5 पार्षदों के नाम की घोषणा सोमवार को कर दी गई। इनमें निगम कार्यकारिणी के पूर्व उपाध्यक्ष राजीव शर्मा को इस बार प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं,विपक्षी दल भी चुनाव की तैयारी में जुट गए है। 6 सदस्यों के लिए आज चुनाव होगा। महापौर सुनीता दयाल की अध्यक्षता में मंगलवार को सुबह 11 बजे चुनाव होगा।

भाजपा की ओर से जिन पार्षदों के नाम की घोषणा की गई है। उनमें पार्षद राजीव शर्मा,अमित त्यागी,नीरज गोयल, नरेश भाटी और पूनम सिंह को कार्यकारिणी सदस्य के लिए प्रत्याशी बनाया गया हैं। नगर निगम कार्यकारिणी में 12 सदस्य होते है। इनमें से 6 सदस्यों का कार्यकाल पूरा हो गया था। ऐसे में रिक्त 6 सदस्यों के लिए चुनाव होगा। महापौर ने बताया कि पूर्व में भाजपा संगठन ने 4 सदस्यों के नाम घोषित किए थे। लेकिन इस बार 5 सदस्यों को प्रत्याशी बनाया गया है। उन्होंने बताया कि इन्हें जीताकर कार्यकारिणी के सदस्य बनाएंगे। नगर निगम सदन में भाजपा का पूर्ण बहुमत है। ऐसे में कार्यकारिणी में अधिक सदस्य भाजपा के ही चुने जाएंगेे। इसलिए भाजपा महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा के साथ बात कर 5 पार्षदों को प्रत्याशी बनाकर चुनाव मैदान में उतारा है।वहीं भाजपा के मुख्य सचेतक पार्षद दल अमित त्यागी ने चुनाव के लिए सभी पार्षदों को कार्यकारिणी के 5 सदस्यों के लिए व्हिप जारी कर दी है। उन्होंने सभी पार्षदों को पार्टी के निर्देश पर कार्यकारिणी चुनाव में प्रत्याशी पैनल के पक्ष में मतदान करने के लिए व्हिप जारी किया है।




Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||