Image Slider

विष्णु शर्मा.

जयपुर. राजधानी जयपुर के राजापार्क इलाके से पांच दिन पहले एक नाबालिग का अपहरण कर फिरौती मांगने वाली गैंग के 5 बदमाशों को पुलिस ने धरदबोचा है. बदमाशों ने नाबालिग को धनाढ्य परिवार का बच्चा समझकर उसका अपहरण किया था. किडनैपर्स को लगा था कि नाबलिग का अपहरण कर वे उसके परिवार से मोटी रकम वसूल सकते हैं. लेकिन न तो नाबालिग धनाढ्य निकला और न ही उन्हें फिरौती की रकम मिल पाई. उल्टे सभी बदमाश पकड़े और गए.

एसीपी लक्ष्मी सुथार के सुपरविजन में आदर्श नगर थाना पुलिस की गिरफ्त में आई इस गैंग में शामिल जिन बदमाशों को पकड़ा गया उनमें दिलशाद उर्फ डीके, फाइन अहमद, फैजान और सोहेल कुरैशी शामिल है. ये सभी जयपुर के आदर्श नगर और खोहनागोरियान इलाकों में रहते हैं. इनके अलावा एक बाल अपचारी भी इनकी गैंग में शामिल है.

11 सितंबर की रात को मारपीट कर किया था अपहरण
इन बदमाशों ने नाबालिग का 11 सितंबर की रात को मारपीट कर अपहरण कर लिया था. इस दौरान अपहृत किए गए नाबालिग का साथी बचकर भाग निकला. अपरहण की सूचना मिलने पर पुलिस ने पूरे इलाके में नाकाबंदी करवाई. खुद को पुलिस से घिरा देखकर बदमाश नाबालिग को छोड़कर भाग निकले. लेकिन पुलिस उनके पीछे लग रही. आखिरकार पुलिस ने आरोपियों को सीसीटीवी फुटेज से पहचान कर रविवार को धरदबोचा.

बदमाशों ने इसलिए बनाई नाबालिग को किडनैप करने की प्लानिंग
आरोपियों से हुई पूछताछ में वारदात के पीछे जो वजह सामने आई है वह बेहद रोचक है. दरअसल यह नाबालिग और उसका दोस्त एक कैफे पर बैठकर चाय पीया करते थे. वहीं पर ये बदमाश आते थे. नाबालिग और उसका दोस्त वहां बैठकर क्रिप्टो करेंसी और लाखों के लेनदेन की बातें करते थे. उनकी बातों को सुनकर बदमाशों को लगा कि यह मोटी मुर्गी है. वह अच्छे खासे पैसे वाले घर से है. उसका अपहरण करने पर फिरौती में मोटी रकम मिल सकती है. यही प्लानिंग बनाकर बदमाशों ने नाबालिग को किडनैप कर लिया लेकिन उनका दांव उल्टा पड़ गया.

Tags: Jaipur news, Kidnapping Case, Rajasthan news

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||