Image Slider

अंकुर सैनी/सहारनपुर: सहारनपुर की एक गरीब परिवार की बेटी ने अपने माता-पिता का सपना पूरा कर दिखाया है. हम बात कर रहे हैं सहारनपुर की नकुड़ विधानसभा के गांव नसरूल्लागढ़ की. जहां की रहने वाली खुशबू ने अपनी रात दिन की मेहनत और लगन से बिना ट्यूशन के सिविल सर्विस में जाने की तैयारी शुरू की और कड़ी लगन और मेहनत के बलबूते खुशबू का सीआईएसएफ में चयन हुआ है. खुशबू के सीआईएसएफ में चयन होने के बाद परिवार में खुशी का माहौल है. वहीं खुशबू के घर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. राजमिस्त्री मदन धीमान की बेटी खुशबू ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा सरकारी स्कूल से की. जिसके बाद उसने राजकीय कन्या इंटर कॉलेज नकुड़ से 12वीं, एसआईटी कॉलेज से ग्रेजुएशन किया. खुशबू धीमान ने शुरू से ही देश सेवा करने का सपना देखा था, जिसको उसने पूरा कर दिखाया है. वहीं खुशबू के इस सपने को साकार करने में खुशबू के माता-पिता का अहम योगदान रहा है. खुशबू की माता अनपढ़ होने के बावजूद भी खुशबू को पढ़ने पर जोर देती रही. जिसका परिणाम यह हुआ कि आज खुशबू को देश सेवा करने का मौका मिला है.

बिना ट्यूशन के ही रात-रात भर की पढ़ाई अब सीआईएसएफ में हुआ चयन

खुशबू की माता मीरा देवी, पिता मदन धीमान का कहना है कि उनके पांच बच्चे हैं और सभी बच्चों को पढ़ाने के लिए पैसों की आवश्यकता होती है. मदन दीवान राजमिस्त्री का काम करते हैं. शुरू से ही बच्चों को पढ़ने के लिए पैसों की काफी किल्लत रही. लेकिन खुशबू की मां ने सभी बच्चों को ज्यादा से ज्यादा पढ़ने पर जोड़ दिया. जिसका परिणाम यह हुआ कि आज खुशबू अपनी रात-दिन की मेहनत और लगन से सीआईएसएफ में भर्ती हुई है और उनका गर्व से सर ऊंचा हो गया है. खुशबू की इस कामयाबी को देखकर बड़ा भाई अब आगे की पढ़ाई भी कर रहा है. खुशबू का बड़ा भाई अश्वनी धीमान भाजपा के पिछड़ा वर्ग मोर्चा का देहात मंडल उपाध्यक्ष हैं. खुशबू का गांव में पहुंचने पर ग्रामीणों के द्वारा जोरदार स्वागत किया गया.

FIRST PUBLISHED : September 16, 2024, 12:02 IST

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||