———–

-सरकार की नीति निर्धारण में महत्वपूर्ण योगदान करती है आईआईए: नीरज सिंघल

लखनऊ/गाजियाबाद। वर्ष 2024-25 के लिए मंगलवार को इंडियन इंडस्ट्रीज एसोशिएशन (आईआईए) की नई केन्द्रीय कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह, लखनऊ में हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार में एमएसएमई मंत्री राकेश सचान की उपस्थिति में आईआईए के राष्ट्रीय अध्यक्ष, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, महासचिव, उपाध्यक्ष, सचिव, डिविजनल चेयरमैन, चैप्टर चेयरमैन सहित समस्त केंद्रीय पदाधिकारियों ने उद्यम विकास के लिए पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। इस अवसर पर आईआईए गाजियाबाद चैप्टर की ओर से जे.पी. कौशिक को पुन: राष्ट्रीय सचिव एवं राकेश अनेजा को डिवीजनल चेयरमैन, मेरठ मण्डल नियुक्त किया गया है।

उक्त के अलावा आईआईए गाजियाबाद चैप्टर से चेयरमैन के रूप में संजय अग्रवाल को नियुक्त किया गया और हर्ष अग्रवाल को सचिव एवं संजय गर्ग को पुन: कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया। इस अवसर पर आईआईए के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज सिंघल ने बताया कि आईआईए विगत 39 वर्षों से एमएसएमई के उत्थान के लिए कार्य करता आया है और यह अपने गौरवशाली उपलब्धियां के साथ सदैव ही प्रयासरत है और वर्ष 2024-25 में भी नई उपलब्धियां हासिल करेगा। आईआईए अपने मिशन एमएसएमई को उद्योग 4.0 और 48 की ओर परिवर्तित करना को आगे बढ़ाते हुए एमएसएमई को नई ऊंचाइयों तक ले जाने का प्रयास करेगा। केंद्र व प्रदेश सरकार की ओर से उद्यम को बढ़ावा देने के लिए चलाई जा रही योजनाओं की तारीफ करते हुए कहा कि उद्योग को लेकर सरकार की सोच दूरदर्शी है।

आईआईए की ओर से औद्योगिक विकास के लिए किए जा रहे कार्यों की सराहना की। आईआईए सरकार की नीति निर्धारण में महत्वपूर्ण योगदान करती है। उद्यमियों के मुद्दे व समस्याओं का निवारण करती है। इस दौरान गाजियाबाद चैप्टर से सीईसी सदस्य एस.के. शर्मा व मनोज कुमार, राष्ट्रीय सचिव, जेपी कौशिक, लीगल सैल सब्जेक्ट समिति चेयरमैन, संजय बंसल, एम्पलॉमेंट एक्सचेंज सब्जेक्ट समिति चेयरमैन अमित नागलिया, नवनिर्वाचित डिवीजनल चेयरमैन राकेश अनेजा, चेयरमैन संजय अग्रवाल, सचिव हर्ष अग्रवाल, कोषाध्यक्ष संजय गर्ग व कार्यकारिणी समिति सदस्य अजय पटेल उपस्थित रहे।

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||