———–

गाजियाबाद। ग्रीष्मावकाश के बाद विद्यालयों के पुन: खुलने पर छात्र-छात्राओं के स्वागत उत्सव के लिए सोमवार को जिले के सभी विद्यालयों में कार्यक्रम आयोजित किए गए। स्कूल में पहले दिन छात्रों का स्वागत जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह, सीडीओ अभिनव गोपाल सहित अन्य अधिकारियों ने किया। कविनगर स्थित प्राथमिक विद्यालय में पहुंचे डीएम इन्द्र विक्रम सिंह ने लम्बे अवकाश के बाद स्कूल पहुंचे छात्रों का स्वागत टीका लगाकर व फूलों बरसा कर किया। अपने बीच डीएम को देखकर बच्चे भी उत्साहित दिखे। डीएम ने न सिर्फ बच्चों का स्वागत किया बल्कि उनसे छुटी के दिनों में क्या-क्या किया यह सब भी जाना। इस दौरान डीएम बच्चों के साथ एक अभिभावक की तरह नजर आए। उन्होंने किसी की टाई ठीक की तो किसी की शर्ट को ठीक किया। छात्रों के सर पर दुलार से हाथ फेरा और उन्हें बेहतर पढाई करने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर अध्यापकों का भी स्वागत किया गया।

कविनगर वाले कार्यक्रम में डीएम द्वारा अपनी कक्षा को प्रथम स्थान पर उत्तीर्ण करने करने वाले कक्षा 1 की अंशिका, कक्षा 2 की वंदना, कक्षा 3 की वैष्णवी, कक्षा 4 के तरुण व कक्षा 5 की पंखुड़ी राठौर को मेडल पहनाकर शील्ड पुरस्कृत किया गया। विद्यार्थियों के साथ-साथ काजल छिब्बर साथी फाउंडेशन, मीनाक्षी गुरबख्श कुदरत फाउंडेशन, राजकुमार प्रधान अध्यापक, पूनम शर्मा एसआरजी, विनीता त्यागी एसआरजी को भी सम्मानित किया गया। इसके अलावा साथी फाउंडेशन की काजल छिब्बर, कुदरत फाउंडेशन की मीनाक्षी गुरबख्श, प्रधानाध्यापक राजकुमार, एसआरजी पूनम शर्मा, एसआरजी विनिता त्यागी को भी स्कूल मेंटेनेंस के लिए सम्मानित किया।

वहीं क्रिश्चियन नगर बागू में सीडीओ अभिनव गोपाल ने पहले दिन स्कूल पहुंचे छात्रों का स्वागत टीका लगाकर किया। उन्होंने स्कूल की प्रधानाध्यापक को स्कूल की नई इमारत की चाबी भी प्रतीकात्मक रूप से सौंपी। सीडीओ ने बच्चों के साथ न सिर्फ समय बिताया बल्कि उन्हें पढाई के लिए प्रेरित किया। बच्चों के साथ उन्होंने मिड डे मील भी चखा। इस अवसर पर बेसिक शिक्षा अधिकार ओपी यादव, पूनम शर्मा, काजल छिब्बर आदि मौजूद रहीं।

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||