———–

मुरादाबाद. थाना मुंडापांडे क्षेत्र में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद 25-25 हज़ार के दो इनामी शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है, दोनो ही शातिर बदमाश हिन्दू युवती के अपहरण में कामयाब न होने और युवती के परिजनों पर जानलेवा हमला करने की घटना को अंजाम देने के बाद से फरार चल रहे थे. थाना मूंढापांडे पुलिस की वाहन चेकिंग के दौरान बाइक सवारों से मुठभेड़ हो गयी, मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार आरोपियों से जब पूछताछ की तो उन्होंने अपना जुर्म कबूल किया, की वो भी इस घटना में शामिल थे. मुरादाबाद के थाना मुंडापांडे क्षेत्र के ग्राम शिवपुरी में 26/27 जून की रात में शातिर बदमाशों द्वारा किसान की बेटी का अपहरण करने का प्रयास किया गया था, जब बदमाश अपहरण करने में कामयाब नहीं हो पाए थे तो बदमाशों ने किसान और उसकी पत्नी और बेटे को गोली मार दी थी और फरार हो गए थे.

ग्रामीणों ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी थी, मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया था. घटना की जानकारी मिलने पर मुरादाबाद रेंज के DIG मुनिराज ने घटना स्थल का दौरा करने के साथ ही पीड़ित से पूरी जानकारी लेकर कार्यवाही का आश्वासन दिया था. आपको बता दें किसान की शादी शुदा बेटी का आरोपियों ने जनपद संभल के बेहोजोई से उसकी सुसराल से भी अपहरण किया था, जिसके बाद पुलिस ने उसकी बेटी को बरामद कर लिया था. आरोपियों ने गिरफ्तारी के बाद हाईकोर्ट से ज़मानत करा ली थी और आरोपी लगातार उसे और उसके परिवार को धमका रहे थे.

ये भी पढ़ें: महिला हॉस्पिटल में खुलेआम चल रहा था गोरखधंधा, वीडियो वायरल होते ही मचा हड़कंप, अफसरों के होश उड़े

ये भी पढ़ें: खेत में हुई खुदाई तो निकल आए नोटों के बंडल, पुलिस ने बताई ऐसी कहानी, सुनकर हैरान हैं सब

आरोपियों पर 25-25 हजार का था इनाम, मुठभेड़ के बाद किया अरेस्‍ट
मामला दो सम्प्रदायों का होने के कारण पुलिस तुरन्त हरकत में आई और आरोपियों की तलाश में जुट गई. पुलिस से हुई मुठभेड़ के बारे में मुरादाबाद के एसएसपी सतपाल अंतिल ने बताया कि घटना के दो आरोपी जिनपर 25-25 हज़ार रुपए का पुरस्कार घोषित था, वो पुलिस मुठभेड़ में घायल होने के बाद गिरफ्तार कर लिए गए हैं. एसएसपी ने बताया कि थाना मुंडापांडे पुलिस नियमित गश्त पर थी, बाइक सवार दो लोगों को हवाई अड्डे के पास रुकने का इशारा किया तो बाइक सवार भागने लगे. जब पुलिस ने पीछा किया तो बाइक सवार ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया. पुलिस ने भी जवाबी फायर किया तो बाइक सवार बदमाश गोली लगने से घायल होकर गिर गए. तब पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो बदमाशों ने बताया कि उनका नाम महफूज़ खान और भूरे खान है. वो 27 जून की शिवपुरी की घटना में शामिल थे. पुलिस अब बाक़ी आरोपियों की तलाश कर रही है, उन्हें भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Tags: Kidnapping Case, Moradabad News, Moradabad Police, Police encounter, Police investigation, Shocking news, UP police

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||