———–

नई दिल्ली. टी-20 वर्ल्ड कप में मिली जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार सुबह भारतीय क्रिकेट टीम से फोन पर बात की और पूरी टीम को बधाई दी. इस दौरान उन्होंने रोहित शर्मा को उनकी शानदार कप्तानी के लिए बधाई दी और उनके टी20 करियर की तारीफ की. उन्होंने फाइनल में विराट कोहली की पारी और भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान की भी सराहना की.

पीएम मोदी ने हार्दिक पटेल के अंतिम ओवर और सूर्य कुमार यादव के कैच की सराहना की. इसके साथ ही उन्होंने जसप्रीत बुमराह के योगदान की भी तारीफ की. प्रधानमंत्री ने भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान के लिए राहुल द्रविड़ का भी आभार जताया.

‘करोड़ों भारतीय दिलों पर कर लिया कब्जा’ 
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार देर रात भी वीडियो मैसेज जारी करते हुए टीम इंडिया की इस जीत पर बधाई दी थी. इसमें उन्होंने कहा, ‘आईसीसी मेंस टी20 विश्व कप में इस शानदार जीत पर सभी देशवासियों की ओर से टीम इंडिया को बधाई. आज 140 करोड़ भारतीयों को आपके प्रदर्शन पर गर्व महसूस हो रहा होगा. आपने खेल के मैदान में विश्व कप जीता, लेकिन प्रतियोगिता में आपके प्रदर्शन ने करोड़ों भारतीय नागरिकों के दिलों पर कब्जा कर लिया.’

यह भी पढ़ें- ‘तुमको पता नहीं है…’ रोहित शर्मा ने टी20 विश्व कप जीतने के बाद ऐसा क्या कहा, जो हंस पड़े सभी

बता दें कि टीम इंडिया ने शनिवार को बारबाडोस में खेले गए रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हराकर आईसीसी मेंस टी20 विश्व कप 2024 में खिताबी जीत हासिल की.दक्षिण अफ्रीका को टी20 विश्व कप जीतने के लिए 30 गेंदों पर 30 रनों की जरूरत थी, लेकिन हार्दिक पांड्या के 3-20 और जसप्रीत बुमराह के 2-18 ने नाबाद भारत को शनिवार को केंसिंग्टन ओवल में सात रन की जीत के साथ सबसे छोटे प्रारूप में अपना दूसरा खिताब जीतने में मदद की.

यह भी पढ़ें- क्लूजनर से क्लासेन तक… साउथ अफ्रीका फिर हुआ चोक, नहीं मिट पाया जीती बाजी हारने का कलंक

करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली ने 59 गेंदों में 76 रनों की पारी खेलकर अपने खराब प्रदर्शन को खत्म किया और भारत को 176/7 का प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाने में मदद की. जवाब में, दक्षिण अफ्रीका लक्ष्य का पीछा करने की पूरी कोशिश कर रहा था. लेकिन हार्दिक ने हेनरिक क्लासेन को आउट करके भारत को मैच में वापस आने के लिए प्रेरित किया और 11 साल के लंबे वैश्विक ट्रॉफी सूखे को समाप्त करने के लिए दक्षिण अफ्रीका को 169/8 पर रोक दिया.

Tags: Icc T20 world cup, PM Modi, Team india

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||