———–

लखनऊः उत्तर प्रदेश में बारिश का दौर शुरू हो गया है. आसमान में बारिश के काले बादल छाए हुए हैं. कई जिलों में तेज हवाओं के साथ जमकर बारिश भी दर्ज की जा रही है. मथुरा, हरदोई समेत अन्य जिलों में इस कदर बारिश हुई कि पूरा शहर गलियां, सड़कें पानी से लबालब हो गईं. अब मौसम विभाग ने आज और कल यूपी के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है.

उत्तर प्रदेश में अब बारिश की वजह से लोगों के चेहरों पर मुस्कान है, तो कहीं-कहीं बारिश होने की वजह से जल भराव की स्थिति पैदा हो रही है. पहली बारिश में ही मथुरा की सड़कें पानी से लबालब हो गईं. ऐसे में नगरपालिका की नाकामी साफ नजर आ रही है. अब मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में भीषण बारिश की संभावना जताई है. ऐसे में कई जिलों में आंधी-तूफान के साथ बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही कुछ इलाकों में बिजली भी गिर सकती है. बीते दिनों में बिजली गिरने से कई लोगों की जान जा चुकी है.

यह भी पढ़ेंः राधारानी के सामने हुए दंडवत, नाक रगड़कर पं. प्रदीप मिश्रा ने मांगी माफी, फिर ब्रजवासियों से कही यह बात

यहां होगी बारिश
मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक बिजनौर, ज्योतिबाफुले नगर, मुरादाबाद, रामपुर, बदायूं, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, खैरी, सीतापुर, बहराइच, गोंडा बलरामपुर, बस्ती, गोरखपुर, महाराजगंज, देवरिया, संत कबीरनगर, ललितपुर, झांसी, महोबा, चित्रकूट, बांदा, प्रयागराज, मिर्जापुर और सोनभद्र में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही 30 और 1 जुलाई को भी भारी बारिश की संभावना है.

कहां कितना रहा तापमान
शनिवार को राजधानी लखनऊ में 33.8 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया. न्यूनतम 25 डिग्री रहा. तो वहीं बाराबंकी में अधिकतम 32.6, न्यूनतम 23, हरदोई में अधिकतम 33.5, न्यूनतम 25.5, कानपुर सिटी में अधिकतम 33.4, न्यूनतम तापमान 25.6, इटावा में अधिकतम 31.2 तो न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. गोरखपुर में अधिकतम 31.7, तो न्यूनतम 26.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

Tags: Mausam News, UP weather alert, Weather Update

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||