———–





-विजयनगर एवं वसुंधरा जोन में कार्रवाई के दौरान नालों की हुई सफाई
-नालों पर अवैध अतिक्रमण को हटवायें जोनल प्रभारी, निर्माण करे सहयोग: नगर आयुक्त

गाजियाबाद। नगर निगम की टीम ने शनिवार को विजय नगर और वसुंधरा जोन में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की। इस दौरान टीम ने बुलडोजर की मदद से आधा दर्जन से अधिक दुकानों के आगे लगाए गए शेड तोड़े। इसी के साथ नाले पर अवैध रूप से किए गए पक्के निर्माण पर बुलडोजर चलाया। नगर आयुक्त के निर्देशानुसार विजयनगर और वसुंधरा जोन के क्षेत्र में अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान बुलडोजर के माध्यम से अवैध अतिक्रमण को हटाया गया। साथ ही अवैध विज्ञापन बोर्ड भी हटाए गए, विजयनगर के अंतर्गत सेक्टर-12 प्रताप विहार मेडिकल रोड पर अभियान चलाया गया। जहां नालों के ऊपर हुए अवैध अतिक्रमण को भी हटाया गया।

मौके पर स्वास्थ्य विभाग ने अवैध अतिक्रमण हटाते ही नाले की सफाई कराई। वसुंधरा जोन अंतर्गत सेक्टर-11 से लेकर सेक्टर-15 तक मार्केट एरिया में अवैध अतिक्रमण के विरुद्ध कार्यवाही की गई। जिसमें अवैध रूप से लगे हुए विज्ञापन के बोर्ड को भी हटाया गया। अभियान से पूर्व अनाउंसमेंट में अन्य आवश्यक नियम अनुसार कार्यवाही भी की गई। नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक द्वारा सभी जोन मे अवैध अतिक्रमण के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही के करने के निर्देश दिए गए।

जिसमें नालों के ऊपर पक्के निर्माण को निर्माण विभाग और जोनल प्रभारी संयुक्त रूप से टीम बनाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। मानसून के दौरान होने वाली बारिश में जलभराव ना हो इसके लिए भी नगर आयुक्त द्वारा नालों के ऊपर स्थाई अतिक्रमण को हटाने के लिए निर्देशित किया। इसी क्रम में विजयनगर जोन अंतर्गत चलाए गए अभियान में निर्माण विभाग, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए नालों पर अवैध रुप से किए पक्के निर्माण को ध्वस्त किया।




Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||