———–





-रेलवे लाइन के पास चोरी-छिपे बेच रहा था हरियाणा की शराब

गाजियाबाद। जनपद में अवैध शराब के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत आबकारी विभाग एवं राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) की संयुक्त टीम ने दो शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए तस्कर हरियाणा से सस्ती शराब खरीद कर उक्त शराब को गाजियाबाद रेलवे स्टेशन के पास के बाहर महंगे दामों में बेचते थे। हरियाणा से शराब तस्करी के लिए ट्रेन का इस्तेमाल करते थे। ट्रेन द्वारा हरियाणा में पहुंच कर शराब के पव्वों को पिट्ठू बैग में भरकर गाजियाबाद में लेकर आते थे।

पुलिस से बचने के लिए स्टेशन से पहले ही आउटर पर जैसे ट्रेन की स्पीड कम हो जाती तो उसी का फायदा उठाकर वहीं उतर जाते और क्षेत्र में शराब बेच कर मोटा मुनाफा कमा रहे थे। तस्करों की इस करतूत से आबकारी विभाग के राजस्व को नुकसान तो हो ही रहा था, साथ छवि भी धूमिल हो रही थी। शनिवार को जैसे आबकारी विभाग को इसकी सूचना मिली तो जीआरपी के साथ तस्करों को पकडऩे के लिए अपना जाल बिछा दिया। तस्करों को पकडऩे के लिए आबकारी विभाग ने अपने एक सिपाही को सिविल ड्रेस वर्दी में शराब लेने के लिए रेलवे लाइन के पास भेजा। जैसे ही तस्करों ने उक्त सिपाही से रुपये लेकर हाथ में शराब का पव्वा थमाया तो आबकारी विभाग की टीम ने दबोच लिया।

जिला आबकारी अधिकारी संजय कुमार प्रथम ने बताया जिले में अवैध शराब के खिलाफ आबकारी विभाग की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। कार्रवाई के साथ-साथ शराब की दुकानों का भी निरीक्षण किया जा रहा है। शनिवार सुबह मुखबिर से सूचना मिली की गाजियाबाद रेलवे स्टेशन की रेलवे लाइन के पास दो व्यक्ति पिछले कुछ दिनों से शराब तस्करी कर रहे है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए आबकारी निरीक्षक त्रिवेणी प्रसाद मौर्य की टीम गठित की गई। आबकारी निरीक्षक ने जीआरपी प्रभारी अनुज मलिक के साथ समन्वय स्थापित कर तस्करों को पकडऩे के लिए मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान पर दबिश दी। जहां मौके पर तस्कर समीर मलिक पुत्र रियासुद्दीन मलिक निवासी मोहल्ला गद्दी बाजार मेरठ व यासीन पुत्र युसूफ निवासी गढ़ी मोहल्ला पिलखुवा जनपद हापुड़ शराब तस्करी करते हुए पाए गए।

जिनके कब्जे से हरियाणा मार्का 96 पव्वे संतरा देसी शराब बरामद किया गया। तस्करों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए जीआरपी थाने में मुकदमा दर्ज कराकर कार्रवाई की गई। जिला आबकारी अधिकारी ने बताया अवैध शराब के खिलाफ आबकारी विभाग की कार्रवाई लगातार जारी है। दिन के साथ रात में भी आबकारी विभाग की टीमें अपने-अपने क्षेत्र में दबिश एवं चेकिंग कर रही है। इसके साथ बिना लाइसेंस के शराब पिलाने वाले रेस्टोरेंट, बार, ढाबा एवं होटलों पर भी चेकिंग की जा रही है। आबकारी विभाग की कार्रवाई आगे भी लगातार जारी रहेगी।




Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||