———–

मृतक का फाइल फोटो व परिजन
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


ट्रॉनिका सिटी थाना क्षेत्र के अंसल कॉलोनी में रहने वाले चंद्रभान (48) की हत्या कर शव को सोनीपत के खेतों में फेंक आए। छह दिनों बाद परिजनों को मौत की जानकारी हुई है। हत्या चंद्रभान की कार किराए पर चलाने वाले ड्राइवर, ड्राइवर के भाई समेत तीन लोगों ने मिलकर की। पुलिस ने कुछ आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। 

मूलरुप से महुबा जिला के खरेला गांव में रहने वाले चंद्रभान परिवार के साथ करीब 30 वर्षों से अंसल कॉलोनी में रहते थे। परिवार मे पत्नी ऊषा देवी, बच्चे पूनम, अन्नू, पूजा, रवि और अभिषेक हैं। चंद्रभान ट्रांसपोर्टर थे। उनके पास कई कार हैं। आसपास के लोग उनसे किराए पर कार ले जाते और टैक्सी में चलाते हैं। पावी में रहने वाले दो भाई फारूख और शाहरूख उनकी कार को किराए पर चलाने के लिए ले जाते हैं। 

चंद्रभान के भाई आंनद ने बताया कि शुक्रवार सुबह फारूख घर पर आया था। फारूख कार में काम कराने के बहाने की बात कहने लगा। फारूख और चंद्रभान दो चले गए। रास्ते में शाहरूख भी मिल गया था। दोनों आरोपी चंद्रभान को कार मिस्त्री आदिल के पास ले गए थे। चारों एक साथ हो गए थे। इसके बाद चंद्रभान घर नहीं पहुंचे। परिजनों ने चंद्रभान को फोन किया तो फोन आरोपियों ने उठाया और बोले की चंद्रभान सो रहे हैं। फारूख सुबह से लेकर रात तक चंद्रभान को सोने की बात कहता रहा। रात भर तलाशने के बाद चंद्रभान को कुछ पता नहीं चला। 

इसके बाद शनिवार को फारूख और शाहरूख अपने परिवार के साथ घर में ताला लगाकर फरार हो गए। इसके बाद परिजनों ट्रॉनिका सिटी थाने में इस घटना की शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज की थी। इसके बाद परिजनों पुलिस से चंद्रभान की जानकारी करने के लिए थाने के चक्कर काटते रहे। बुधवार सुबह चंद्रभान के परिजनों को पुलिस ने थाने बुलाया और सोनीपत जाने की बात कही। परिजनों और पुलिस सोनीपत पहुंचे। सोनीपत जाने के बाद पता चला कि चंद्रभान की हत्या कर शव खेतों में  फेंक दिया है। इसके बाद पुलिस और परिजन शव को लेकर लोनी पहुंचे।

कार में झगड़ा होने पर पीटकर मार डाला

पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस जांच में सामने आया है कि चंद्रभान, फारूख, शाहरूख और आदिल चारों एक साथ थे। चारों दिल्ली की तरफ जा रहे थे। रास्ते में चंद्रभान और तीनों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था। झगड़ा होने के बाद चंद्रभान के साथ मारपीट करने लगे। मारपीट में चंद्रभान की मौत हो गई। हत्या के बाद आरोपी चंद्रभान के शव को सोनीपत के खेतों में फैंक आए थे। हत्या के बाद आरोपी अपने घर आ गए थे, जिससे किसी को शक ना हो। पुलिस की जांच तेज हुई तो आरोपी फरार हो गए।

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||