———–

नई दिल्ली. एक कहावत है- खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे… पाकिस्तानी क्रिकेट टीम और पूर्व क्रिकेटरों पर यह बात सोलह आने सच बैठती है. टी20 वर्ल्ड कप से शर्मसार होकर लौटे पाकिस्तान के दिग्गज अपनी टीम की कमियां तलाशने की बजाय दूसरों पर आरोप मढ़ने में जुटे हैं. पाकिस्तान के इंजमाम उल हक ने इसी क्रम में भारतीय टीम पर संगीन आरोप लगाए हैं. आरोप भी ऐसे-वैसे नहीं, बॉल टैंपरिंग के. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी विस्फोटक बैटिंग की तर्ज पर ही इंजमाम को जवाब भी दे दिया है. रोहित का जवाब जानने से पहले आइए जानते हैं कि इंजमाम ने कब और क्या आरोप लगाए.

पाकिस्तान के इंजमाम उल हक ने भारतीय गेंदबाजों पर तब आरोप लगाए जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई. अर्शदीप सिंह ने इस मैच में तीन विकेट लिए थे. इंजमाम को शायद अर्शदीप की गेंदबाजी पसंद नहीं आई और वे इसमें कमियां तलाशने लगे. कमियां तलाशने तक तो ठीक था, लेकिन उन्होंने इससे आगे निकलकर टीम इंडिया पर बॉल टैंपरिंग के आरोप ही लगा दिए.

‘अनलकी’ ऑलराउंडर! टीम इंडिया में नाम आते ही हो गया बाहर, शिवम दुबे को मिला मौका

T20 world cup: 191, 120, 159… रन-बॉल- स्ट्राइक रेट… रोहित-बटलर का हर आंकड़ा बराबर, पहले कभी नहीं देखा…

पूर्व कप्तान इंजमाम ने कहा, ‘जब अर्शदीप 15वां ओवर कर रहा था तो गेंद रिवर्स स्विंग हो रही थी. नई गेंद से इतनी जल्दी रिवर्स स्विंग हासिल नहीं की जा सकती. इसका मतलब है कि गेंद 12वें-13वें ओवर तक बन गया था. यह रिवर्स के काबिल हो गया था. अंपायरों को अपनी आंखें खुली रखनी होगी.’

इस पर सलीम मलिक कहते हैं, ‘मैं अक्सर कहता हूं कि कुछ टीमों के बारे में आंखें बंद होती हैं. इनमें एक इंडिया भी है.’ सलीम मलिक एक मैच का जिक्र करते है और कहते हैं कि जब उन्होंने शिकायत की तो उन पर ही फाइन लग गया था. इंजमाम उल हक इसका जवाब देते हुए कहते हैं कि अगर पाकिस्तानी बॉलर होता तो शोर मच सकता था.

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||