———–

1 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सोशल मीडिया पर पुलिसकर्मी की बर्बरता का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि रेलवे स्टेशन पर पुलिसकर्मी एक बुजुर्ग व्यक्ति बेरहमी से पीच रहा है। पहले बुजुर्ग के चेहरे पर उसने कई लात मारी, फिर बुजुर्ग को प्लेटफॉर्म के फर्श पर घसीटते हुए ले गया और पटरी की तरफ ले जाकर उलटा लटका दिया।

  • इस वीडियो का हाल ही का बताकर कई यूजर्स ने X पर शेयर किया। 23 जून को हंसराज मीना नाम के वेरिफाइड यूजर ने वीडियो शेयर कर लिखा- यह दुनियां अब गरीबों के जीने लायक नहीं रही है। #HumanRightsViolation
  • यूजर के शेयर किए वीडियो को अब तक 5 लाख 80 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं। वहीं, 14 हजार लोगों ने लाइक और 8 हजार से ज्यादा लोगों रीट्वीट किया है। (अर्काइव)

  • रेलवे पुलिस फोर्स को टैग कर एक अन्य यूजर ने भी ये वीडियो शेयर किया। यूजर ने लिखा- बुजुर्ग के साथ रेलवे पुलिस ने की घिनौनी हरकत ऐसे कर्मचारियों पर तुरंत कार्यवाही होनी चाहिए। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो कहां का है, पता लगाकर ऐसे कर्मचारियों पर कार्रवाई करें। (अर्काइव)

  • एक अन्य यूजर ने भी इस घटना पर आक्रोश जताते हुए वीडियो शेयर किया। यूजर ने लिखा- खाकी के भेष में राक्षस प्रवर्ति का एक पुलिस वाला एक बुज़ुर्ग के साथ कैसे मारपीट कर रहा है। इस घटना के पीछे कारण कुछ भी हो, लेकिन ऐसे एक बुजुर्ग व्यक्ति के साथ मारपीट करना कहां तक ​​उचित है। मानवता को शर्मसार करने वाला वायरल ये वीडियो देख कर तो लगता है किसी रेलवे स्टेशन का है। (अर्काइव)

वायरल वीडियो का सच…

28 जुलाई 2022 का ये वीडियो मध्य प्रदेश के जबलपुर रेलवे स्टेशन का है। जहां एक बुजुर्ग के साथ पुलिसकर्मी की बर्बरता का वीडियो सामने आया था। इस मामले से जुड़ी पूरी खबर 2 साल पहले भास्कर ने अपनी वेबसाइट पर पब्लिश की थी। खबर का लिंक…

22 जुलाई 2022 को पब्लिश हुए आर्टिकल का स्क्रीनशॉट।

22 जुलाई 2022 को पब्लिश हुए आर्टिकल का स्क्रीनशॉट।

बताया गया था कि बुजुर्ग के साथ एक व्यक्ति किसी बात पर गाली-गलौज कर रहा था, जिसकी शिकायत उसने प्लेटफॉर्म पर खड़े पुलिसकर्मी से की। जिसके बाद पुलिस वाले ने बुजुर्ग को लात-घूंसों और बेल्ट से बुरी तरह पीटा था।

पुलिसकर्मी की पहचान कॉन्स्टेबल अनंत शर्मा के रूप में हुई थी। वह रीवा के लौर थाना में पदस्थ था। वीडियो की पुष्टि होते ही SP नवनीत भसीन ने उसे सस्पेंड कर दिया था। साफ है कि सोशल मीडिया पर 2 साल पुराना वीडियो हाल ही का बताकर शेयर किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं…

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||