———–

प्रतीकात्मक तस्वीर
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


दक्षिण-पूर्व जिले की जैतपुर थाना पुलिस ने दोनों पैरों से दिव्यांग नन्हे लाल शर्मा की हत्या करने वाले चार आरोपी रवि, तारिक, एहसान और नरेश को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने पैसों के विवाद में पीड़ित की हत्या करने और शव को कार से आगरा में फेंकने की बात स्वीकार की है। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर पीडि़त का शव बरामद कर लिया है। पीड़ित के घर में सभी दिव्यांग हैं। जैतपुर थाना पुलिस ने चारों आरोपियों को पुलिस रिमांड पर ले रखा है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

दक्षिण-पूर्व जिला पुलिस उपायुक्त राजेश देव ने बताया कि अंबेडकर मूर्ति वाली गली, सौरभ विहार, जैतपुर, बदरपुर में रहने वाली सविता शर्मा पत्नी संजीव शर्मा ने 19 जून को शिकायत दर्ज कराई थी कि उसका देवर नन्हे लाल शर्मा 17 जून सुबह 5.30 बजे से लापता है। मामला दर्जकर जैतपुर थाने में तैनात इंस्पेक्टर विपिन यादव की टीम ने जांच शुरू की। पुलिस को 20 जून को नन्हे के परिचितों से सूचना मिली कि उसका शव थाना एत्मादपुर, आगरा, यूपी के क्षेत्र में पाया गया था और पोस्टमार्टम भी कराया जा चुका है। मौत का कारण अचानक सदमा लगना व अधिक खून बहना बताया गया था।

जैतपुर थाना पुसिल ने एच.एन.-07, गली नंबर-4, बसंतपुर, फरीदाबाद, हरियाणा के पास लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई तो पता चला कि 16 जूून की रात करीब 11.15 बजे नन्हे लाल शर्मा अपने भतीजे नितिन और कालू के साथ एच.एन.-07, गली नंबर-4, बसंतपुर, फरीदाबाद, हरियाणा में अपनी स्कूटी पर वापस आए थे। सीसीटीवी फुटेज की जांच में पता चला कि चार व्यक्ति बसंतपुर, फरीदाबाद में इस घर के आसपास संदिग्ध हालत में घूम रहे थे।

इन लोगों ने की एहतेश्याम की हत्या

बाद में एक संदिग्ध व्यक्ति की पहचान एहसान अहमद (40) पुत्र अब्दुल रसीद निवासी एच.नं. जे-10 सौरभ विहार, जैतपुर दिल्ली के रूप में हुई। उससे पूछताछ में पता चला कि नन्हे लाल शर्मा पहले सौरभ विहार, जैतपुर में रहता था और हाल ही में बसंतपुर के घर में शिफ्ट हुआ था, जहां वह सविता, रानी और एहसान के साथ रह रहा था। साथ में रहने वाले सभी चारों व्यक्ति दिव्यांग थे। जैतपुर थाना पुलिस ने एफआईआर में हत्या की धारा जोड़कर जांच शुरू की।

सीसीटीवी कैमरों से मिला सुराग

बसंतपुर हाउस के पास सीसीटीवी फुटेज में देखे गए संदिग्ध व्यक्तियों की पहचान रवि, तारिक, एहसान और नरेश के रूप में हुई। यह भी पाया गया कि दिव्यांगों के बीच पैसे को लेकर विवाद था। इस वजह से चारों आरोपियों ने 16/17 जून की रात में नन्हे की हत्या कर दी थी। आरोपी व्यक्ति एहसान अहमद पुत्र अब्दुल रसीद और मोहम्मद तारीफ(36) पुत्र अब्दुल वकील निवासी मकान गली नंबर 3, एकता विहार जैतपुर को गिरफ्तार किया गया। उसने बताया कि उसने तारीफ, रवि और नरेश के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया।

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||