———–

आतिशी
– फोटो : X/AAP

विस्तार


राजधानी में अतिरिक्त पानी की मांग को लेकर अनशन पर बैठीं जल मंत्री आतिशी के समर्थन में सोमवार की शाम आम आदमी पार्टी के नेताओं और समर्थकों ने कैंडल मार्च निकाला। आप का आरोप है कि दिल्ली पुलिस ने कैंडल मार्च को रास्ते में ही रोक दिया। ऐसे में पार्टी के नेता वहीं पर धरने पर बैठ गए हैं। उधर, टीएमसी की महिला सांसद महुआ मोइत्रा, सागरिका घोष और प्रतिभा मंडल अनशन स्थल पर पहुंची और अनशन का समर्थन किया। आप ने अनशन को और तेज करने का निर्णय लिया है। मंगलवार से जल मंत्री के साथ आप के पांच विधायक भी अनशन पर बैठेंगे।

आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि आतिशी दिल्ली के लोगों के हक की लड़ाई लड़ रही हैं। कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली के साथ पिछले 30 साल से अन्याय हो रहा है। 1994 में दिल्ली के लिए जितना पानी निर्धारित हुआ था, वह अब तीन गुना जनसंख्या बढ़ने के बाद भी दिल्ली को उतना ही पानी मिलता है।

प्रधानमंत्री हरियाणा के मुख्यमंत्री से दिल्ली को पानी देने को बोलें : महुआ मोइत्रा

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा कि दिल्ली की जनता को पानी के लिए तरस रही है। यह अमानवीय है। 1994 से हरियाणा दिल्ली को प्रतिदिन 613 एमजीडी पानी देता आ रहा है, लेकिन इस भीषण गर्मी में हरियाणा सरकार ने दिल्ली का 100 एमजीडी पानी रोक दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, हरियाणा के मुख्यमंत्री से बोलें कि वो दिल्ली को उसके हक का पानी दे दें। आम आदमी पार्टी की इस लड़ाई में टीएमसी उनके साथ है।

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||