———–





-नक्शा पास नहीं है तो ध्वस्त होंगे निर्माण: अतुल वत्स

गाजियाबाद। नक्शा स्वीकृत कराए बिना अवैध रुप से प्लाटिंग करने वालों के खिलाफ गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) का बुलडोजर चलना शुरू हो गया है। जीडीए उपाध्यक्ष अतुल वत्स की सख्ती का असर यह है कि हर दिन अभियान चलाकर सभी जोनो में अवैध निर्माण पर जीडीए की कार्रवाई जारी है। मगर सवाल यह है कि अगर अवैध कॉलोनियों को काटे जाने की शुरुआत में ही जीडीए कार्रवाई कर दें तो अवैध निर्माण होना संभव ही नहीं है। जीडीए सीमा क्षेत्र में अवैध रूप से काटी जा रही कॉलोनी और अवैध निर्माण के खिलाफ जीडीए उपाध्यक्ष प्रतिदिन होने वाली कार्रवाई की रिपोर्ट खुद जांच कर रहे है। मंगलवार को जीडीए उपाध्यक्ष अतुल वत्स को उनके ऑफिस में जनसुनवाई के दौरान शिकायत प्राप्त हुई कि जीडीए प्रवर्तन जोन-3 क्षेत्र के ग्राम मटियाला में अवैध कॉलोनी में प्लाटिंग की जा रही है।

जीडीए उपाध्यक्ष के निर्देश पर तत्काल जीडीए प्रवर्तन जोन-3 की प्रभारी ओएसडी गुंजा सिंह के नेतृत्व में टीम ने ग्राम मटियाला में काटी जा रही अनाधिकृत कॉलोनी में बुलडोजर चलाकर उसमें ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई। अवैध कॉलोनी में कच्चे रास्ते पर बुलडोजर चलाकर पूर्ण रूप से खुदाई करते हुए ध्वस्त किया गया। जीडीए उपाध्यक्ष ने सभी को सख्त आदेश दिए है कि बिना मानचित्र स्वीकृति के कोई भी कार्य नही होना चाहिए। साथ ही जीडीए के सभी जोन के संबंधित सहायक अभियंता, अवर अभियंता व सुपरवाइजर सहित यह भी सुनिश्चित कर लें कि अवैध निर्माण पर सतत निगरानी रखते हुए उक्त अवैध निर्माण कार्य पुन: शुरू न होने पाए। जीडीए द्वारा लगातार अवैध निर्माण के विरूद्ध कार्रवाई जारी रहेगी।

निर्माण करने वाले एवं कॉलोनाइजर को चेतावनी दी गई कि जीडीए सीमा क्षेत्र में भूमि पर विधिवत मानचित्र स्वीकृत के अनुसार ही निर्माण किया जाए। आमजन भी किसी वाद ग्रस्त एवं विवादित निर्माण में संपत्ति का क्रय व विक्रय न करें।
जीडीए प्रवर्तन जोन-3 की प्रभारी ओएसडी गुंजा सिंह ने कहा कि नक्शा पास कराए बिना अवैध रूप में प्लाटिंग और निर्माण कराने वाले प्राधिकरण से मानचित्र स्वीकृत करा लें, अन्यथा उनके निर्माण को भी ध्वस्त करते हुए संबंधित लोगों के विरुद्ध विभागीय स्तर से कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी। नियमों की अनदेखी बर्दाश्त नहीं होगी। ऐसे निर्माणकर्ताओं को चिह्नित करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।




Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||