Image Slider

आजमगढ़: अब ट्रेनों की तरह रोडवेज बसों की जानकारी भी आपको मात्र एक क्लिक में मिल जाएगी. रोडवेज बसों की लोकेशन और शेड्यूल की जानकारी आपके मोबाइल पर हर मिनट अपडेट होती रहेगी. बसें अपने निर्धारित शेड्यूल के अनुसार रूट चार्ट पर चलेंगी. इसके अलावा बस स्टेशनों पर बड़े एलईडी स्क्रीन के जरिए बसों की लाइव पोजिशनिंग देखी जा सकेगी. उत्तर प्रदेश परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) ने यात्रियों की सुविधा के लिए बसों की लाइव लोकेशन ट्रैक करने और शेड्यूल की जानकारी के लिए एक वेबसाइट और ऐप की व्यवस्था की है.

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने यात्रियों की परेशानियों को कम करने और उन्हें समय पर उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए यह नई सुविधा शुरू की है. अब ट्रेन की तरह ही यूपीएसआरटीसी की वेबसाइट या ऐप पर जाकर किसी भी शहर का विकल्प चुनते ही रूट पर चलने वाली सभी बसों की जानकारी मिल जाएगी. इसमें बस की संख्या, समय, प्रकार और बस नंबर समेत हर डिटेल उपलब्ध होगी, जो हर सेकंड अपडेट होती रहेगी.

तय समय पर संचालित होंगी रोडवेज बसें
इस नई व्यवस्था से यात्रियों को बसों का इंतजार नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि वे अपने मोबाइल पर आसानी से बस की लोकेशन और रूट की जानकारी देख सकेंगे. रोडवेज बसें भी अब तय समय पर चलेंगी और यात्रियों को उनके गंतव्य तक समय पर पहुंचाने की कोशिश होगी. पहले बस स्टेशनों पर यात्रियों को घंटों इंतजार करना पड़ता था और बसों का कोई निश्चित समय नहीं होता था, जिससे काफी परेशानी होती थी.

नई व्यवस्था से सुधरेगी संचालन प्रणाली
परिवहन निगम रोडवेज बसों के संचालन को सुचारू बनाने की पूरी योजना बना रहा है. इस नई व्यवस्था का मकसद है कि बसों को निर्धारित समय पर संचालित किया जाए और यात्री सही समय पर अपनी मंजिल तक पहुंच सकें. यूपीएसआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज बाजपेई ने बताया कि इस नई सुविधा से यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी, क्योंकि अब बसें समय पर चलेंगी और उनकी लाइव ट्रैकिंग भी संभव होगी. इससे रोडवेज बसों के संचालन में सुधार आएगा और एक नई प्रणाली विकसित होगी.

Tags: Local18, UP Roadways

Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||