Image Slider





सोमवार चौथे दिन दो उम्मीदवार ने खरीदा नामांकन, 13 उम्मीदवार खरीद चुके

गाजियाबाद। 56-गाजियाबाद विधानसभा शहर सीट के उपचुनाव में नामांकन पत्र दाखिल करने में अब 4 दिन शेष रह गए है। 25 अक्टूबर तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे। उपचुनाव की नामांकन प्रक्रिया के चौथे दिन यानि कि सोमवार को कोई उम्मीदवार नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए कक्ष में नहीं पहुंचा। नामांकन प्रक्रिया के चौथे दिन दो उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र जरूर खरीदे। विधानसभा सीट के लिए अब तक 13 उम्मीदवार नामांकन पत्र खरीद चुके हैं। इनमें बसपा और आजाद समाज पार्टी के उम्मीदवार शामिल है। नामांकन प्रक्रिया बीते शुक्रवार से शुरू हो गई थी। पहले दिन ही बसपा, आसपा समेत 6 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र खरीदे थे। उसके बाद शनिवार को पांच उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र खरीदे।

रविवार को अवकाश था। सेामवार को चौथे दिन राष्ट्रीय जनलोक पार्टी से धर्मेंद्र सिंह और निर्दलीय मिथुन जायसवाल ने नामांकन फार्म खरीदे। सोमवार को उम्मीद थी कि कोई उम्मीदवार नामांकन पत्र दाखिल करने जरूर पहुंचेगा। इसका अधिकारी भी इंतजार करते रहे। लेकिन कोई प्रत्याशी नामांकन पत्र दाखिल करने नहीं पहुंचा। कलेक्ट्रेट में नामांकन एडीएम सिटी कोर्ट कक्ष में होना है। कोर्ट में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई हैं। बता दें कि नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तारीख 25 अक्टूबर है। जबकि 28 अक्टूबर को नाम वापसी के बाद तय होगा कि गाजियाबाद विधानसभा सीट के उपचुनाव में कितने उम्मीदवार मैदान में होंगे। सीट पर मतदान ईवीएम मशीनों से होगा।

13 नवंबर को मतदान होना है और 23 नवंबर को गोविंदपुरम स्थित अनाज मंडी में मतगणना होगी। भाजपा और कांग्रेस से किसी ने नहीं खरीदा नामांकन पत्र:गाजियाबाद विधानसभा शहर सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए बसपा और आजाद समाज पार्टी ने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। इन दोनों पार्टियों के उम्मीदवारों के नामांकन पत्र भी खरीद लिए हैं। जबकि भाजपा और कांग्रेस की ओर से अभी तक प्रत्याशी घोषित नहीं किए गए हैं। भाजपा की ओर से किसी भी उम्मीदवार ने अभी तक नामांकन पत्र भी नहीं खरीदा है।

वहीं, कांग्रेस के नाम से नरेंद्र कुमार नामक व्यक्ति ने शनिवार को नामांकन पत्र खरीदा था लेकिन पार्टी की तरफ से अभी तक किसी भी उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की गई है। वहीं,सोमवार को जिलाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने सभी नोडल अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने चुनावी ड्यूटी से लेकर बूथ निर्माण को लेकर चर्चा की। इस दौरान गाजियाबाद विधानसभा सीट क्षेत्र में जिन स्कूलों और संस्थानों में मतदान केंद्र बने हैं,उन सभी संचालकों को सूचित करने के निर्देश दिए गए। इसके साथ ही मतदान केंद्रों पर बूथ बनाने के लिए आवश्यक सामग्री का भी इंतजाम करने के आदेश दिए गए है।




Social Media Links

Follow Us on Social Media

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Ghaziabad365 || मूल प्रकाशक ||